मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कुमारी सैलजा ने सिरसा में संभाला मोर्चा

08:55 AM Apr 28, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 27 अप्रैल (ट्रिन्यू)
पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिरसा से कांग्रेस उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने अपने चुनाव अभियान को सघन कर दिया है। टिकट की घोषणा के बाद शुक्रवार को ही सिरसा में सैलजा ने डेरा डाल लिया। जिला कांग्रेस कार्यालय में वर्करों और अपने समर्थकों की बैठक करके उन्होंने चुनावी रणनीति तय की। रविवार को वे एक साथ तीन विधानसभा हलकों में चुनावी कार्यालयों का शुभारंभ करेंगी और वर्करों के साथ बैठकें होंगी।
सैलजा रविवार को पहले डबवाली, रानियां और फिर ऐलनाबाद का दौरा कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी। सुबह सुबह 10 बजे वे डबवाली के गांधी चौक में कार्यकर्ताओं की बैठक करेंगी और यहां चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया जाएगा। दोपहर एक बजे रानियां के गाबा रिजॉर्ट में कार्यकर्ताओं की बैठक होगी। शाम को चार बजे वे ऐलनाबाद के लढ़ा रिजॉर्ट में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करके उनकी ड्यूटी तय करेंगी। इसी तरह 29 अप्रैल को वे कालांवाली हलके में चुनावी कार्यालय का उद्घाटन करेंगी। इसी दिन सिरसा शहर में पहले उनका रोड-शो होगा और फिर पार्टी कार्यालय में नेताओं व वर्करों के साथ बैठक होगी। सैलजा पहले सिरसा संसदीय क्षेत्र के नौ हलकों को कवर करेंगी। इसके बाद वे फतेहाबाद जिले के टोहाना, रतिया व फतेहाबाद के अलावा जींद जिले के नरवाना हलके के नेताओं व वर्करों के साथ बैठक करेंगी। सिरसा सीट सैलजा के लिए नई नहीं है। उनके स्व़ पिता चौ़ दलबीर सिंह चार बार सिरसा से सांसद रहे। चौ़ दलबीर सिंह 1967 और 1971 में लगातार दो बार यहां से सांसद रहे। इसके बाद उन्होंने 1980 और 1984 में भी लगातार लोकसभा के दो चुनावों में जीत हासिल की। इतना ही नहीं, खुद सैलजा भी दो बार सिरसा का संसद में प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं।
हमने दशकों से की है, जनता की सेवा
कुमारी सैलजा ने कहा, हमने सिरसा को राजनीतिक क्षेत्र न मानकर परिवार की तरह माना है। कई दशकों से हमने जनता की सेवा की है। लोग आज भी मेरे पिता स्व. चौ. दलबीर सिंह और उनके काम को याद करते हैं। मुझे भी यहां जनता की सेवा करने का मौका मिला है। सिरसा की जनता ने मेरे पिता को चार बार सांसद चुना, उन्हें काम करने का मौका दिया। सिरसा के लोगों ने मुझे भी मौका दिया। प्यार दिया, समर्थन दिया। ये मौका सिरसा और अंबाला से दो-दो बार मिला। मुझे उम्मीद है कि इस बार भी सिरसा पार्लियामेंट के लोगों का आशीर्वाद मुझे मिलेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement