मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Haryana Politics: कुमारी सैलजा बोलीं- कांग्रेसी संघर्ष करना जानते हैं, पसीना व्यर्थ नहीं जाएगा

04:17 PM Aug 04, 2024 IST
यात्रा कार्यक्रम के दौरान कुमारी सैलजा।
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, फरीदाबाद, 4 अगस्त

Kumari Selja: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद कुमारी सैलजा ने रविवार को कांग्रेस संदेश यात्रा के माध्यम से भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरुद्ध आयोजित पदयात्रा का ओल्ड फरीदाबाद में सेक्टर 19-28 डिवाइडिंग रोड से शुभारंभ किया।

Advertisement


पदयात्रा ओल्ड फरीदाबाद में नजदीक पूजा फर्नीचर, सेक्टर 19-28 डिवाइडिंग रोड से आरंभ होकर अग्रवाल धर्मशाला, पथवारी मंदिर, अग्रसेन चौक, अनाज मंडी चौक, बजाज स्वीट्स से होते हुए, भाटवाड़ा चौक (शर्मा स्वीट्स) से चांदीवाली धर्मशाला (बाडमोहल्ला) पर समापन हुई।


कुमारी सैलजा की पदयात्रा में कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़़ा। कार्यकर्ताओं ने पुष्प वर्षा कर सांसद कुमारी सैलजा का स्वागत किया और जोरदार नारेबाजी की। बाजारों में से होकर गुजरी कुमारी सैलजा की पदयात्रा का जगह-जगह पर स्वागत किया गया। पदयात्रा में हजारों कार्यकर्ताओं ने शामिल होकर जोश का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव, उत्तराखंड की प्रभारी एवं सांसद कुमारी सैलजा ने कहा गर्मी में भी हजारों कार्यकर्ताओं का जो जोश यात्रा में दिख रहा है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार चाहती तो फरीदाबाद को विकास में सबसे ऊपर ले जा सकती थी पर बाबा फरीद की इस नगरी को प्रदूषण में नंबर वन बना दिया। स्मार्ट सिटी को स्लम सिटी बना दिया है।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी ने दस हजार किलोमीटर यात्रा करके संदेश दिया और उसी को आगे बढ़ाते हुए उनके संदेश को आप तक पहुंचाने के लिए आज हम आपके बीच में आए हैं और यह संदेश पूरे प्रदेश में पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ता गर्मी में भी संघर्ष करना जानते हैं।

उन्होंने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आपका बहाया हुआ पसीना व्यर्थ नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता को न्याय दिलाने के लिए हम सब ने संघर्ष का रास्ता चुना है। जिसके चलते आने वाले विधानसभा चुनावों में बीजेपी को सत्ता से बाहर करने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में पिछले दस सालों से लगातार ऐसे फैसले किए जा रहे है जो जनता को लाभ देने की बजाय नुकसान और परेशान कर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की बागडोर बीजेपी के हाथ में पिछले दस सालों से है पर आज हमें विकास को ढूंढना पड़ रहा है। जब विकास ढूंढने जाते हैं तो कूड़े के ढेर व गंदगी ही दिखाई देती है विकास कहीं नजर नहीं आता। सड़को पर बेरोजगार युवा संघर्ष करते दिखते हैं। किसान अपने हकों के लिए मांग उठाते हैं तो उन पर लाठियां चलती देखने को मिल रही है।

सैलजा ने कहा कि महिलाओं को महंगाई की मार से हाहाकार करते देखा जा रहा है। गरीब और मजदूर को दर-दर की ठोकरें खाते देखते हैं। दुकानदार और व्यापारी को सरकारी सिस्टम से परेशान होते देख रहे हैं। शिक्षा व सेहत सेवाओं का जनाजा निकालते देख रहे है। कानून व्यवस्था की तो स्थिति ऐसी हो गई है कि कोई अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहा। प्रदेश में भय का माहौल बना हुआ है। सरकारी कार्यालयों में पद रिक्त पड़े हैं और लोग कामकाज के लिए ठोकरें खा रहे हैं। पोर्टल बाजी ड्रामा साबित हो रही है। ऐसे में विकास की बात करने वाले बीजेपी नेताओं को यह कहते सुनें कि हम ने विकास करवाया है तो आश्चर्य होता है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश की जनता को उनके हक दिलाने के लिए हमने संघर्ष शुरू किया है। इस संघर्ष को तब तक विराम नहीं देंगे जब तक बीजेपी को सत्ता से बाहर नहीं कर देते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व राहुल गांधी व खड़गे के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिए पूरे हरियाणा में घूमेंगे। बीजेपी की नाकामियों के खुलासे करने के लिए यात्रा शुरू की गई है जिसमें जनता का जो जोश देखने को मिल रहा है उसके आधार पर कह सकते हैं कि अब बदलाव का समय आ गया है। बस लोग विधानसभा चुनावों का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

कांग्रेस नेत्री ने कहा कि प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो जनता के हितों के अनुसार काम किए जाएंगे। महंगाई और बेरोजगारी पर काबू पाया जाएगा। युवाओं और युवतियों को नौकरियां देंगे। फसलों पर एमएसपी का गारंटी कानून बना कर फसलों की खरीद शुरू कर किसानों की मांगों को पूरा किया जाएगा। मजदूरों व गरीबों के लिए योजनाएं चलाई जाएंगी ताकि उनका जीवन स्तर ऊंचा उठ सके। शिक्षा व सेहत सेवाओं को दुरुस्त किया जाएगा। महिलाओं को महंगाई से निजात दिलाई जाएगी। बुजुर्गों का सम्मान किया जाएगा। सभी वर्गों को साथ लेकर 36 बिरादरी के अनुसार काम होंगे। हम जाति व धर्म के नाम पर समाज को बांटने की बजाय विकास कार्यों पर फोकस करेंगे। प्रदेश में विकास की गंगा बहाएंगे।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश की जनता जिन उम्मीदों के साथ सत्ता में परिवर्तन का मन बना चुकी है उनकी उम्मीदों को सच में बदलेंगे ताकि प्रदेश खुशहाली की तरफ अग्रसर हो सके।

इस अवसर पर कुमारी सैलजा के साथ बलजीत कौशिक, राजरानी पूनम पूर्व विधायक, योगेश ढींगड़ा, संजीव चौधरी, राकेश तंवर, सत्यवीर डागर,विनोद कौशिक, पराग शर्मा, चुन्नू राजपूत, जितेंद्र चंदेलिया, पराग गौतम, वंदना सिंह, सुनीता फागना, सोनू चौधरी, डॉ. एस एल शर्मा, मनोज अग्रवाल, मोहन ढिल्लों, डॉ वीरेंद्र तेवतिया, मोहम्मद बिलाल, राजन ओझा, सविता चौधरी, रिंकू चंदेला, सुभाष कौशिक, दीपक चौधरी, प्रियंका अग्रवाल, रिंकु भडाना, संजय त्यागी, डॉ सौरभ शर्मा, गौरव ढींगड़ा, अशोक रावल, हरी ओम कौशिक, बाबू लाल रवि, निलय सैनी, राजेश चाडीवाल, सोनू सलूजा, हेम लता शर्मा, अंश शर्मा, रोहित नगर, शुभम कसाना, प्रताप शर्मा, अनुज शर्मा, आकाश पंडित, नसीमा शैख़ सहित अनेक नेता व हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Advertisement
Tags :
Haryana Congressharyana newsHaryana PoliticsHindi NewsKumari Seljaकुमारी सैलजाहरियाणा कांग्रेसहरियाणा राजनीतिहरियाणा समाचारहिंदी समाचार
Advertisement