For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कुमारी सैलजा के पास 10 करोड़ की चल, 31 करोड़ की अचल प्रॉपर्टी

08:46 AM May 03, 2024 IST
कुमारी सैलजा के पास 10 करोड़ की चल  31 करोड़ की अचल प्रॉपर्टी
Advertisement

आनंद भार्गव/हप्र
सिरसा, 2 मई
पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सिरसा से कांग्रेस प्रत्याशी कुमारी सैलजा उच्च शिक्षित हैं। वे अंग्रेजी में एम-फिल हैं। राजनीति में दशकों से सक्रिय कांग्रेस नेत्री के खिलाफ न कोई मामला दर्ज है और न ही कोई टैक्स देय है। उच्च कोटि की राजनीतिज्ञ की भांति सोशल मीडिया पर भी सक्रिय है। उनका सोशल मीडिया प्लेटफार्म यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम के अलावा ट्वीटर पर भी अकाऊंट है। सोशल मीडिया पर उनके हजारों समर्थक हैं।
सिरसा लोकसभा सीट से नामांकन के समय दाखिल किए गए उनके शपथ-पत्र के अनुसार, उनके पास 10 करोड़ की चल और 31 करोड़ की अचल संपत्ति है। उन पर किसी प्रकार की कोई देनदारी नहीं है। उन्होंने समय-समय पर सरकार की ओर से दिल्ली में अलॉट की कोठियों का किराया, बिजली, पानी व टेलीफोन का बिल निपटा रखा है। सैलजा ने डेढ़ करोड़ रुपये शेयर में निवेश किए हुए हैं। करीब साढ़े 6 लाख रुपये के बांड तथा 93 लाख रुपये म्यूचुअल फंड में निवेश किए हैं। कुमारी सैलजा के पास 2021 मॉडल की होंडा सिटी कार है। इसकी कीमत 9 लाख रुपये है। साथ ही, उनके पास करीब साढ़े 44 लाख रुपये कीमत के आभूषण हैं। 65 हजार रुपये कीमत का मोबाइल उनके पास है।
डीएलएफ गुरुग्राम में हैं 2 फ्लैट
शपथ-पत्र के अनुसार, कुमारी सैलजा के पास हिसार जिले के मिजार्पुर गांव के अलावा गांव लिवासपुर में अचल संपत्ति है। डीएलएफ गुरुग्राम में दो करोड़ कीमत के दो फ्लैट हैं। गांव सिलौकरा में 3.96 करोड़ की प्रॉपर्टी है। फरीदाबाद के गांव मेवला महाराजपुर में करीब 5 करोड़ की और गांव कोट में 10 लाख की प्रॉपर्टी है। उनके पास हिसार में दो कोठियां हैं। इनकी कीमत करीब तीन करोड़ रुपये है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×