For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कुल्लू को मिली 102 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं की सौगात

07:53 AM Oct 20, 2024 IST
कुल्लू को मिली 102 करोड़ की विकासात्मक परियोजनाओं की सौगात
Advertisement

शिमला, 19 अक्तूबर(हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने आज जिला कुल्लू के भुन्तर में 102 करोड़ रुपये की योजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। मुख्यमंत्री ने भुन्तर में 4.56 करोड़ रुपयेे की लागत से निर्मित होने वाले डबल लेन भुन्तर पुल की आधारशिला रखी। उन्होंने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के लिए तेगूबेहड़ में 2.98 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पार्किंग सहित ट्रांजिट आवासों और 24 लाख रुपये की लागत से निर्मित एकीकृत पुनर्वास केंद्र भुन्तर के नवनिर्मित ओपीडी ब्लॉक का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने राज्य आपदा न्यूनीकरण कोष के अंतर्गत कुल्लू की तहसील पिरडी में राफ्टिंग केंद्र के नजदीक 3.63 करोड़ रुपये से बाढ़ नियत्रण कार्यों, लोअर शास्त्री नगर से बदाह, कुल्लू और जिला कुल्लू के संवदेनशील स्थानों पर 6 करोड़ रुपये से तटबंध सुरक्षा कार्यों, तहसील भुन्तर में पार्वती नदी के बाएं किनारे पर उठाऊ सिंचाई योजना, सोड हाथीथान पम्प हाउस से सरस्वती विद्या मंदिर भुन्तर कालोनी तक 7.97 करोड़ रुपये से भुन्तर के संवेदनशील स्थानोें पर निर्मित होने वाले सुरक्षा कार्यों और संवेदनशील स्थानों पर 8.53 करोड़ रुपये से निर्मित होने वाले बाढ़ नियंत्रण कार्यों की आधारशिला रखी।
जिला और तहसील कुल्लू में नाबार्ड के अंतर्गत ब्यास नदी से 16 टंकी, फाती खराहल में शालधारा के लिए 9.62 करोड़ रुपये से निर्मित उठाऊ जलापूर्ति योजना और 2.55 करोड़ रुपये से उठाऊ सिंचाई योजना न्योली-थरमाहन का भी लोकार्पण किया।

Advertisement

हमीरपुर में सौंदर्यीकरण कार्यों का लोकार्पण

हमीरपुर (निस) मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शनिवार को जिला मुख्यालय में 2.30 करोड़ रुपए की लागत से तैयार विभिन्न सौंदर्यीकरण के कार्यों का लोकार्पण किया। उन्होंने बस स्टैंड के सामने रानी झांसी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा का अनावरण किया। मुख्यमंत्री ने भोटा चौक पर वर्षा शालिका, वार्ड नंबर दो में पार्क का सौंदर्यीकरण, गांधी चौक के नवीनीकरण कार्य, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) के सामने निर्मित पार्क, स्ट्रीट वेंडर मार्केट भोटा, उपायुक्त कार्यालय के समीप निर्मित एस्पिरेशनल टॉयलेट तथा प्रताप नगर चौक, डांग कुआली चौक व पुरी चौक के नवीनीकरण कार्य का लोकार्पण भी किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement