For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अब भी स्टारडम से दूर है कृति

08:03 AM May 18, 2024 IST
अब भी स्टारडम से दूर है कृति
Advertisement

असीम चक्रवर्ती
देखते ही देखते ‘आदिपुरुष’ से ‘क्रू’ तक अभिनेत्री कृति सैनन ने बॉलीवुड में काफी अनुभव अर्जित कर लिया है। मगर पिछले एक अरसे से कुछ फ्लॉप फिल्मों के चलते उनकी काफी किरकिरी हो रही है। कभी चार साल पहले फिल्म ‘मिमी’ में सरोगेट मदर के तौर पर आकर वह झटके में बॉलीवुड की सनसनी बन गई थीं। मगर इसके बाद से स्टारडम की रेस में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही हैं। उनकी ताजा गतिविधियों पर एक नजर-
फ्लाप का चक्रव्यूह
इसे कृति की खुशकिस्मती ही कहेंगे कि लगातार कई फ्लाप के बावजूद उनके पास अच्छे प्रपोजल अब भी आ रहे हैं। हर बड़ी फिल्म की रिलीज के बाद उन्हें यह उम्मीद होती है कि इसके बाद उनके कैरियर को पंख लग जाएंगे। पर ऐसा कुछ हुआ नहीं। अब जैसे कि उन्हें पूरी उम्मीद थी कि दिनेश विजन की फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में शाहिद के साथ उनकी जोड़ी को दर्शक खूब पसंद करेंगे,मगर कोई भी चमत्कार नहीं हुआ। यही नहीं, हाल में रिलीज उनकी फिल्म ‘क्रू’ को दर्शकों की खास सपोर्ट नहीं मिली।
बड़े हीरो का सहारा
कभी कृति का यह प्लान था कि बड़े और नामचीन हीरो के साथ काम करके उनकी नैया आसानी से पार लग जाएगी। लेकिन ऐसा चमत्कार नहीं हुआ है। प्रभाष,कार्तिक आर्यन,शाहिद कपूर जैसे बड़े हीरो से भी उन्हें उम्मीद के मुताबिक सपोर्ट नहीं मिली। अब जैसे कि ‘शहजादा’ के हीरो कार्तिक आर्यन पर उन्हें बहुत भरोसा था। वह कार्तिक के साथ ‘लुका-छिपी’ जैसी हिट फिल्म कर चुकी थी। मगर ‘शहजादा’ ने धोखा दे दिया।
बात है कि बनती नहीं
इसके बाद से कृति ने अपने कैरियर के प्लान को कई बार बदला। उन्होंने नए दौर के सारे बड़े हीरो के साथ फिल्में की,पर उनकी सोच गलत साबित हुई। कार्तिक आर्यन जिनके साथ उन्होंने ‘लुका-छिपी’ जैसी बड़ी हिट फिल्म की थी,वह भी आज उनके लिए अनलकी बन चुके हैं। इसके साथ ही दर्शकों को आकर्षित करने के लिए उन्होंने बोल्डनेस का भरपूर सहारा लिया। मगर आज के दर्शक चोचलों को नजरअंदाज कर देते हैं। इसी तरह तरह से ‘मिमी’ के बाद से उन्होंने सब्जेक्ट बेस्ड फिल्मों को अहमियत देना शुरू कर दिया। मगर आज ऐसी फिल्में कहां ज्यादा बनती हैं। बनती भी हैं तो दोयम निर्देशक उन्हें कबाड़ बना देता है। हम दो हमारे दो,भेड़िया और बच्चन पांडे जैसी फिल्में उन्होंने यही सोचकर की थी,लेकिन अंतिम परिणाम खास नहीं आया।
दिनेश विजन का साथ
कृति के कैरियर को बूस्ट देने में चर्चित निर्माता दिनेश विजन का बड़ा हाथ रहा है। दोनों के अच्छे संबंधों की अक्सर चर्चा होती रहती है। अब तक की उनकी फिल्मों की सूची को देखें तो यह बात और स्पष्ट हो जाएगी। अपने कैरियर में उन्हें जो भी बड़े मौके मिले, उन्हें दिलाने में दिनेश विजन का बड़ा योगदान था। कृति उनके साथ मिलकर एक फिल्म ‘तीन पत्ती’ का सह-निर्माण कर रही है। फिलहाल उनके पास और कोई फिल्म नहीं है।
रंगों के प्रति झुकाव
कृति के पूरे व्यक्तित्व में एक रंगीनियत साफ झलकती है। इसके चलते ही उनकी व्यवहार कुशलता की बहुत तारीफ होती है। दूसरी और अपनी निजी जिंदगी में रंगों के प्रति उनका एक झुकाव रहा है। उनके पसंदीदा रंग सफेद,काला और लाल हैं। इसीलिए वह अपने ड्रेस के रंगों का चयन बहुत सावधानी के साथ करती हैं। अभी हाल में वह एक पार्टी में पेस्टल हरे रंग का गाउन पहन कर सबके आकर्षण का केंद्र बनी हुई थी। इसे गौरी और नयनिका की जोड़ी ने डिजाइन किया था। असल में दिल्ली की लड़की कृति अपनी निजी जिंदगी को भी बहुत फैशनेबल और रंगीन रखना चाहती है। अपनी ड्रेस सिलेक्शन में भी उनकी यह सोच साफ नजर आती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×