मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पंजाब में प्रवेश के लिए सोमवार से कोविड निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

08:33 PM Aug 14, 2021 IST
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस

चंडीगढ़, 14 अगस्त

Advertisement

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सोमवार से राज्य में प्रवेश करने वाले सभी लोगों के लिए पूर्ण कोविड टीकाकरण प्रमाण पत्र या नकारात्मक आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य करने का आदेश दिया है। विशेष रूप से हिमाचल प्रदेश और जम्मू से आने वाले लोगों की कड़ी निगरानी के साथ, जो कोविड संक्रमण दर में वृद्धि दिखा रहे हैं।

स्कूलों में कोविड के मामलों की खबरों के बीच मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया है कि केवल पूरी तरह से टीके लगे टीचिंग और नॉन टीचिंग स्टाफ या जो हाल ही में कोविड से ठीक हुए हैं, उन्हें स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ाना चाहिए, जिसमें सभी बच्चों के लिए ऑनलाइन सीखने का विकल्प उपलब्ध हो।

उन्होंने शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए प्राथमिकता देने के आदेश दिए, विशेष शिविर लगाकर यह सुनिश्चित किया जाए कि इस महीने के भीतर सभी को पहली खुराक के साथ कवर किया जाए और दूसरी खुराक के लिए भी प्राथमिकता दी जाए। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने शिक्षकों और अन्य स्कूल स्टाफ के लिए दूसरी खुराक को प्राथमिकता देने के लिए दो खुराक के बीच के अंतर को कम करने का सुझाव दिया।

यह निर्देश कैप्टन अमरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में एक कोविड समीक्षा बैठक में आए। मुख्यमंत्री ने स्कूलों के छात्रों और कर्मचारियों के कम से कम 10,000 परीक्षण नमूने लेने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि पूर्ण टीकाकरण या नकारात्मक आरटीपीसीआर रिपोर्ट का नियम पंजाब में सड़क, रेल या हवाई मार्ग से प्रवेश करने वाले सभी लोगों पर लागू होगा।

 

 

Advertisement
Tags :
कोविडजरूरीनिगेटिवपंजाब,प्रवेशरिपोर्टसोमवार