For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कोलकाता रेप-हत्या एएसआई की भी पॉलीग्राफ जांच

08:10 AM Aug 29, 2024 IST
कोलकाता रेप हत्या एएसआई की भी पॉलीग्राफ जांच
कोलकाता में बंद के दौरान पश्चिम बंगाल पुलिस एवं भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष की एक तस्वीर। - एएनआई

कोलकाता/नयी दिल्ली, 28 अगस्त (एजेंसी)
सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक प्रशिक्षु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के मामले में गिरफ्तार संजय रॉय से संबंधों का पता लगाने के लिए कोलकाता पुलिस के एएसआई अनूप दत्ता के ‘पॉलीग्राफ टेस्ट’ की प्रक्रिया चलाई। दत्ता केस में पॉलीग्राफ जांच का सामना करने वाले आठवें व्यक्ति हैं।
उधर, पश्चिम बंगाल में 12 घंटे का बंद आहूत करने की कोशिश में भाजपा कार्यकर्ताओं की कई स्थानों पर बुधवार को पुलिस से झड़प हुई। भाजपा ने मंगलवार को ‘नबान्न अभियान’ में भाग लेने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई के विरोध में ‘बंगाल बंद’ का आह्वान किया था। प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। पूर्वी रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि बंद समर्थकों ने 49 स्थानों पर रेल की पटरियां अवरुद्ध कर दीं। उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में भाजपा ने आरोप लगाया कि उसके दो कार्यकर्ताओं को गोली मारी गयी। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने अपने गृह जिले पूर्व मेदिनीपुर के नंदीग्राम में विरोध मार्च की अगुवाई की।

Advertisement

पूर्व प्रिंसिपल घोष आईएमए से निलंबित

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष की सदस्यता निलंबित कर दी। आईएमए ने एक आदेश में कहा कि संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन द्वारा गठित समिति ने इस पर विचार किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement