मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Kolkata Doctor Rape Murder Case: पूर्व प्राचार्य की कॉल डिटेल चाहती है CBI, पूछताछ जारी

02:25 PM Aug 18, 2024 IST
कोलकाता आरजी कर अस्पताल में स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के यौन उत्पीड़न और हत्या के खिलाफ नई दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया। एएनआई फोटो

कोलकाता, 18 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Kolkata Doctor Rape Murder Case: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारी एक महिला चिकित्सक के कथित बलात्कार और हत्या मामले की जांच के संबंध में सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष की ‘कॉल डिटेल' और ‘चैट' की जानकारियां जुटा रहे हैं।

जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को लगातार तीसरे दिन सीबीआई अधिकारियों के समक्ष पेश हुए घोष को अस्पताल में घटना से पहले और उसके बाद किए फोन कॉल की जानकारियां देने को कहा गया है।

Advertisement

उन्होंने बताया कि अधिकारी घोष की ‘कॉल डिटेल' और डेटा उपयोग की जानकारियां प्राप्त करने के लिए मोबाइल फोन सेवा प्रदाता से संपर्क करने पर विचार कर रहे हैं। सीबीआई ने शनिवार देर रात तक करीब 13 घंटे तक घोष से पूछताछ की थी।

घोष रविवार सुबह 11 बजे सॉल्ट लेक स्थित सीजीओ कॉम्प्लेक्स में सीबीआई कार्यालय फिर से पहुंचे। सीबीआई अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, 'हमारे पास उनसे पूछने के लिए सवालों की एक फेहरिस्त है।''

उन्होंने बताया कि घोष को चिकित्सक की मौत की खबर मिलने के बाद उनकी भूमिका स्पष्ट करने के लिए कहा गया है कि उन्होंने किससे संपर्क किया और (पीड़िता के) माता-पिता को करीब तीन घंटे तक का इंतजार क्यों कराया। अधिकारी के अनुसार, पूर्व प्राचार्य से यह भी पूछा गया कि घटना के बाद अस्पताल की आपातकालीन इमारत के संगोष्ठी कक्ष के पास कमरों की मरम्मत का आदेश किसने दिया था।

उन्होंने कहा, 'हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या अपराध के पीछे कोई साजिश थी या पहले से इसकी योजना बनाई गई थी। प्राचार्य क्या कर रहे थे और क्या वह किसी भी तरीके से घटना में शामिल हैं।''

सीबीआई अधिकारी के मुताबिक, घोष के जवाबों का मिलान वारदात की रात को चेस्ट मेडिसिन विभाग में ड्यूटी पर मौजूद अन्य चिकित्सकों और प्रशिक्षुओं के बयानों से किया जाएगा। सीबीआई ने अपनी जांच के संबंध में कोलकाता पुलिस के कई अधिकारियों समेत 20 से अधिक लोगों से अभी तक पूछताछ की है।

घोष ने रविवार देर रात को सॉल्ट लेक में सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित सीबीआई कार्यालय से निकलते वक्त मीडिया के सवालों का जवाब देने से इनकार कर दिया। सीबीआई अधिकारियों ने सबसे पहले शुक्रवार को घोष से पूछताछ की थी। इसके बाद उन्हें शनिवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। घोष ने नौ अगस्त को महिला चिकित्सक का शव मिलने के दो दिन बाद प्राचार्य पद से इस्तीफा दे दिया था।

उन्होंने अपने ऊपर हमले का डर जताया था, जिसके बाद उनके वकील ने कलकत्ता उच्च न्यायालय से सुरक्षा मांगी थी। अदालत ने उन्हें एकल पीठ के पास जाने का निर्देश दिया था। परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सक का शव नौ अगस्त को आर जी कर अस्पताल के संगोष्ठी कक्ष में मिला था। पुलिस ने इस सिलसिले में अगले दिन एक आरोपी को गिरफ्तार किया था।

Advertisement
Tags :
Doctor Murder CaseDoctor Rapedoctor rape caseDoctor Rape Murder CaseHindi Newsडाक्टर मर्डर केसडाक्टर रेपडाक्टर रेप केसडाक्टर रेप मर्डर केसहिंदी समाचार
Advertisement