For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Kolkata Doctor Case: पश्चिम बंगाल में फिर चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था, जूनियर डाक्टरों ने किया काम बंद

10:08 AM Oct 01, 2024 IST
kolkata doctor case  पश्चिम बंगाल में फिर चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था  जूनियर डाक्टरों ने किया काम बंद
सांकेतिक फोटो। पीटीआई फाइल फोटो
Advertisement

कोलकाता, 1 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Kolkata Doctor Case: पश्चिम बंगाल में प्रदर्शन कर रहे जूनियर डॉक्टरों ने सभी चिकित्सा प्रतिष्ठानों में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर राज्य सरकार पर दबाव बनाने के लिए मंगलवार को फिर से अनिश्चितकाल के लिए काम पूरी तरह बंद कर दिया।

जूनियर डॉक्टर 42 दिन के विरोध प्रदर्शन के बाद 21 सितंबर को सरकारी अस्पतालों में आंशिक रूप से अपनी ड्यूटी पर लौटे थे। चिकित्सकों ने नौ अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद एक महिला चिकित्सक से बलात्कार और उसकी हत्या की घटना के विरोध में काम बंद कर दिया था।

Advertisement

प्रदर्शनकारी चिकित्सकों में शामिल अनिकेत महतो ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, 'हमें सुरक्षा की हमारी मांगों को पूरा करने को लेकर राज्य सरकार का कोई सकारात्मक दृष्टिकोण नहीं दिख रहा।

आज (विरोध प्रदर्शन का) 52वां दिन है और हम पर अब भी हमले हो रहे हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बैठकों के दौरान किए गए अन्य वादों को पूरा करने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा। मौजूदा स्थिति में हमारे पास आज से काम पूरी तरह बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।' उन्होंने कहा, 'जब तक राज्य सरकार इन मांगों पर स्पष्ट कार्रवाई नहीं करती, तब तक कार्य पूरी तरह बंद रहेगा।'

Advertisement
Tags :
Advertisement