For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कोहली ने बहाया पसीना, अय्यर ने किया शॉर्ट गेंदों का सामना

06:34 AM Jan 02, 2024 IST
कोहली ने बहाया पसीना  अय्यर ने किया शॉर्ट गेंदों का सामना
केपटाऊन में सोमवार को दूसरे टेस्ट से पहले अभ्यास स्ात्र में नेट पर बल्लेबाजी करते विराट कोहली। -प्रेट्र
Advertisement

केपटाउन, 1 जनवरी (एजेंसी)
भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर की शैली की गेंदबाजी का सामना करते हुए काफी आश्वस्त दिखे जबकि सोमवार को यहां नेट्स पर शॉर्ट गेंद के खिलाफ श्रेयस अय्यर एक बार फिर मुश्किल में नजर आए। नए साल के दिन कोहली ने नेट सत्र के दौरान जमकर पसीना बहाया और लगभग एक घंटे तक अभ्यास किया। नेट पर गेंदबाजों का सामना करने के बाद कोहली ने लगभग 20 से 25 मिनट तक थ्रोडाउन का सामना किया।
सोमवार को वह बाएं हाथ की तेज गेंदबाजी के खिलाफ बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे। भारतीय टीम में बाएं हाथ का कोई तेज गेंदबाज नहीं है इसलिए एक नेट गेंदबाज को बुलाया गया और कोहली ने उसकी 25 से 30 गेंदों का सामना किया जबकि बीच में उन्होंने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और आवेश खान के खिलाफ भी अभ्यास किया। हालांकि यहां एकमात्र समस्या यह थी कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने जो तेज गेंदबाज मुहैया कराया था उसकी गति बर्गर की तुलना में कम से कम 15 किमी प्रति घंटा कम थी। बर्गर ने सेंचुरियन में शुरुआती टेस्ट में सात विकेट लिए थे।
सेंचुरियन टेस्ट में उछाल लेती गेंदों के खिलाफ एक बार फिर श्रेयस अय्यर की कमियां उजागर हुईं। कमर से थोड़ी ऊपर आती गेंदों का सामना करते समय अय्यर मुश्किल में नजर आते हैं। ट्रेनिंग सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते समय वह असहज दिख रहे थे और जब श्रीलंका के बाएं हाथ के थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनाविरत्ने ने 18 गज की दूरी से गेंद फेंकी तो अय्यर ने पुल करने की कोशिश में देर से प्रतिक्रिया की और गेंद उनके पेट में लगी। उन्होंने थोड़ी देर के लिए बल्लेबाजी करना बंद कर दिया और वह दर्द में दिखे। सेंचुरियन में शनिवार को थ्रोडाउन सत्र के दौरान बाएं कंधे में चोट लगने के बाद शार्दुल ठाकुर ने एक बार फिर अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया लेकिन सिर्फ बल्लेबाज के रूप में। शार्दुल को गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा गया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×