For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

केएल ठाकुर व्यापारी, काम करवाने के बावजूद कांग्रेस सरकार की पीठ में घोंपा छुरा

07:48 AM Jul 02, 2024 IST
केएल ठाकुर व्यापारी  काम करवाने के बावजूद कांग्रेस सरकार की पीठ में घोंपा छुरा
नालागढ़ क्षेत्र में सोमवार को चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पार्टी प्रत्याशी व अन्य नेताओं के साथ। -निस
Advertisement

बीबीएन/सोलन, 1 जुलाई (निस)
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि नालागढ़ के पूर्व निर्दलीय विधायक केएल ठाकुर (अब भाजपा प्रत्याशी) के कारण नालागढ़ का नाम इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा। यह इतिहास में पहली घटना है कि निर्दलीय विधायक इस्तीफा देकर दोबारा विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि केएल व्यापारी हैं। उन्होंने 14 महीने सारे काम करवाने के बावजूद कांग्रेस सरकार की पीठ में छुरा घोंपा है। पूर्व विधायक की नीयत में लालच है, इसलिए वह बिक गए। मुख्यमंत्री ने ये बातें नालागढ़ विधानसभा क्षेत्र के किरपालपुर, रामशहर, नंड, स्वारघाट व गुरुकुंड में कांग्रेस उम्मीदवार हरदीप बाबा के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहीं।
ठाकुर सुखविंदर सिंह ने कहा कि राज्यसभा के चुनाव के दौरान छह कांग्रेस विधायकों ने भी पार्टी को धोखा देकर भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में वोट दिया। वे भाजपा की राजनीतिक मंडी में बिक गए थे। राज्यसभा चुनाव के अगले दिन बजट पास होना था, लेकिन कांग्रेस के छह विधायक विधानसभा से गैरहाजिर रहे। उन्होंने भाजपा को अपना ईमान बेच दिया था। कांग्रेस विधायक व्हिप लागू होने के कारण अयोग्य घोषित कर दिए गए। उसके बाद उपचुनाव हुआ जिसमें 6 में से 4 पूर्व विधायकों को जनता ने कड़ा सबक सिखाया और कांग्रेस को जीत दिलाई।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने बीते 5 साल जनता को धोखा दिया। जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री रहते सोए रहे और हमीरपुर अधीनस्थ चयन बोर्ड में पेपर बिकते गए। हमने सरकार बनने पर भ्रष्टाचार पर चोट की, भ्रष्टाचार के चोर दरवाजों को बंद करना शुरू किया। भ्रष्टाचार पर करारी चोट से कांग्रेस के छह और तीन निर्दलीय विधायकों को भी इससे दिक्कत हुई। कांग्रेस सरकार को गिराने की कोशिश की गई। जयराम ठाकुर और बिके हुए विधायकों ने पूरा जोर लगा लिया, लेकिन कांग्रेस ने 34 विधायकों के साथ मिलकर ऑपरेशन लोटस फेल कर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह तुष्टिकरण की नहीं, जनता की सेवा की राजनीति करते हैं।
कांग्रेस उम्मीदवार हरदीप बाबा ने कहा कि काफी समय से यह होता आ रहा है कि प्रदेश में सरकार कांग्रेस की है तो नालागढ़ से विधायक विपक्ष का या आजाद होता है। उन्होंने कहा कि नालागढ़ को बिकाऊ नहीं, टिकाऊ विधायक की जरूरत है। जनसभाओं के दौरान अनेक भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा। मुख्यमंत्री ने पटका पहनाकर भाजपा कार्यकर्ताओं को कांग्रेस पार्टी में शामिल कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में शामिल हुए सभी भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को पूरा मान-सम्मान मिलेगा।
इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, सीपीएस मोहन लाल ब्राक्टा, संजय अवस्थी, सुंदर ठाकुर, रामकुमार चौधरी, विधायक विनोद सुल्तानपुरी, वन निगम के चेयरमैन केहर सिंह खाची, मुख्यमंत्री के आईटी सलाहकार गोकुल बुटेल, चेयरमैन जोगिन्द्रा सहकारी बैंक मुकेश शर्मा, चेयरमैन प्रकाश करड, पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर, पूर्व स्पीकर गंगू राम मुसाफिर, जिला प्रधान शिव कुमार, ब्लॉक अध्यक्ष हुसन ठाकुर, मदन चौधरी, पंचायत प्रधान सरोज देवी सहित अनेक पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×