For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

किसान सभा ने घेरा एसडीओ कार्यालय

08:55 AM Sep 05, 2024 IST
किसान सभा ने घेरा एसडीओ कार्यालय
भूना में बुधवार को बिजली निगम एसडीओ कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करते किसान। -हप्र

फतेहाबाद, 4 सितंबर (हप्र)
बिजली संबंधी समस्याओं को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा, भूना द्वारा बुधवार को एसडीओ कार्यालय का घेराव किया गया। किसानों ने अधिकारियों के ढुलमुल रवैये पर रोष जताते हुए जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन की अध्यक्षता सभा के प्रधान मुंशीराम ने की। जिला कमेटी की तरफ से जिला उपप्रधान कामरेड रामस्वरूप ढाणी गोपाल, पूर्व जिला पार्षद ने भी भाग लिया।
किसान सभा कार्यालय से किसान प्रदर्शन करते हुए बिजली निगम कार्यालय पहुंचे और एसडीओ को मांग पत्र सौंपा। एसडीओ ने किसानों को उनकी समस्याओं को जल्द दूर करने का आश्वासन दिया।
किसान सभा ने चेतावनी दी कि अगर 15 दिन में इन समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो किसान सभा दोबारा बिजली घर का घेराव करने को मजबूर होगी।
किसान नेता रामस्वरूप ढाणी गोपाल ने कहा कि भूना बिजली घर में उपभोक्ताओं को बहुत परेशान किया जाता है। यहां पर लोग काम करवाने के लिए चक्कर काटते रहते हैं लेकिन अधिकारी उनकी कोई सुनवाई नहीं कर रहे।
प्रदर्शन में सोमनाथ, मा. ओमप्रकाश, कामरेड बलबीर सिंह, हवा सिंह, सुभाष सहित काफी संख्या में किसानों व आम लोगों ने भाग लिया।

Advertisement

जल्द ट्यूबवैल कनेक्शन जारी करे विभाग

एसडीओ को सौंपे मांग पत्र में सभा ने मांग की कि जिन किसानों ने 2023 से पहले सिक्योरिटी भर रखी हैं, उन किसानों के लंबित ट्यूबवैल कनेक्शन तुरंत जारी किए जाएं। किसानों पर लगाए जुर्माने की ठीक किया जाए। ट्यूबवैल खराब होने पर उसे शिफ्ट करने पर कोई चार्ज न लिया जाए। घरों के पास टेढ़े हो चुके खंभों को बदलवाया जाए। सभी गांवों में सुचारू बिजली सप्लाई के लिए लोड अनुसार ट्रांसफार्मर तुरंत बदले जाएं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement