For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

किसान कांग्रेस निकालेगी किसान-मजदूर सम्मान न्याय यात्रा

10:09 AM Jul 12, 2024 IST
किसान कांग्रेस निकालेगी किसान मजदूर सम्मान न्याय यात्रा
नयी दिल्ली में बृहस्पतिवार को पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा और प्रदेशाध्यक्ष उदयभान से विचार-विमर्श करते हरियाणा किसान कांग्रेस के पदाधिकारी। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 11 जुलाई (हप्र)
हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मार्गदर्शन में अखिल भारतीय किसान कांग्रेस प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में 10 से 15 किलोमीटर की पदयात्रा निकालेगी और इसके लिए किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय चेयरमैन सुखपाल सिंह खेहरा और वाइस चेयरमैन अखिलेश शुक्ला ने राज्य की 10 लोकसभा क्षेत्र पर संयोजक नियुक्त करने के साथ सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में समन्वयक बनाये हैं। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान ने पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्षों, कार्यकारी अध्यक्ष, सांसदों, पूर्व सांसदों, विधायकों, पूर्व विधायकों, वरिष्ठ नेताओं, पीसीसी डेलीगेट्स, अग्रणी संगठनों, पार्टी के जिला परिषद चेयरमैनों, वाइस चेयरमैनों, सदस्यों, नगर निगम और नगर पालिका के पार्षदों से इस यात्रा में सहयोग करने व भाग लेने बारे पत्र जारी किया है।
अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक राजू मान को भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में होने वाली पदयात्रा का संयोजक बनाया गया है। वीरेंद्र हुड्डा और ओमप्रकाश खत्री इस्माइला को रोहतक, डा. सुशील वत्स और जयदीप चहल को सोनीपत, रणधीर पन्नू और डॉ संजीवन शर्मा को करनाल, हरपाल सुदेल को कुरुक्षेत्र, अजय गुर्जर और सुरेंद्र शर्मा को अम्बाला, गुरनाम सिंह झब्बर को सिरसा, दिलबाग हुड्डा को हिसार, प्रदीप कुमार को गुरुग्राम, जगजीत शर्मा को फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
किसान कांग्रेस नेता राजू मान ने बताया कि पदयात्रा के दौरान नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान द्वारा जारी संकल्प पत्र बांटने के साथ पार्टी की नीतियों को अधिक से अधिक प्रचारित किया जाएगा।

5 अगस्त को भिवानी से होगी शुरुआत

पदयात्रा की शुरुआत अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय वाईस चेयरमैन और प्रदेश प्रभारी अखिलेश शुक्ला भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में 5 अगस्त को करेंगे। उसके बाद रोहतक में 8 अगस्त, सोनीपत में 12, करनाल में 16, कुरुक्षेत्र में 21, अम्बाला में 23 , सिरसा में 27, हिसार में 29 अगस्त, गुरुग्राम 1 सितंबर और फरीदाबाद में 3 सितंबर को पदयात्रा का आयोजन किया जाएगा। यात्रा के दौरान किसान मजदूरों की अहम मांगों के साथ लोकल मुद्दों पर आधारित ज्ञापन स्थानीय अधिकारियों को दिया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×