For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Video: भाजपा की हुईं बंसीलाल की पुत्रवधू किरण व पोती श्रुति चौधरी, मनोहर लाल की तारीफ की

12:12 PM Jun 19, 2024 IST
video  भाजपा की हुईं बंसीलाल की पुत्रवधू किरण व पोती श्रुति चौधरी  मनोहर लाल की तारीफ की
भाजपा की सदस्यता ग्रहण करतीं किरण चौधरी व उनकी बेटी श्रुति चौधरी।
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस, चंडीगढ़, 19 जून

Kiran Chaudhary in BJP: हरियाणा के पूर्व सीएम स्व. चौ. बंसीलाल की पुत्रवधू किरण चौधरी और पोती श्रुति चौधरी ने बुधवार को भाजपा ज्वाइन कर ली। दोनों ने नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

Advertisement

किरण हरियाणा में कांग्रेस विधायक दल की नेता रही हैं और वर्तमान में वे तोशाम से विधायक थीं। वहीं कांग्रेस की कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष रहीं श्रुति चौधरी भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुकी हैं।


मंगलवार को मां-बेटी ने कांग्रेस छोड़ दी थी। दोनों ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा भेजा था। बुधवार को नई दिल्ली में केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास तथा बिजली मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने दोनों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई।

Advertisement

इस मौके पर सीएम नायब सिंह सैनी व वरिष्ठ नेता तरुण चुघ भी मौजूद रहे। कांग्रेस छोड़ते हुए किरण व श्रुति ने खड़गे को लिखे पत्र में हरियाणा में कांग्रेस के मौजूदा नेतृत्व पर गंभीर सवाल खड़े किए थे।


किरण चौधरी पूर्व सीएम और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा पर पिछले कई दिनों से खुलकर हमला बोल रही थी। उन्होंने कांग्रेस छोड़ते वक्त भी कहा कि हरियाणा में कांग्रेस को निजी जागीर बनाया हुआ है।

पार्टी के प्रति वफादार लोगों को राजनीतिक तौर पर प्रताड़ित किया जा रहा है। ईमानदारी व निष्ठा के साथ काम करने वाले लोगों को खत्म करने की साजिश रची जा रही है। भाजपा ज्वाइन करने के बाद किरण ने कहा – हरियाणा में अब कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं बचा है। कुछ लोगों ने कांग्रेस को पूरी तरह से बर्बाद करने की ठानी हुई है।

भाजपा में शामिल होने पर पूर्व मंत्री किरण चौधरी ने कहा, "यह फैसला मैंने भाजपा नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प से प्रेरित होकर लिया है। पीएम मोदी ने देशहित के जो कार्य किए हैं, उसी के कारण तीसरी बार दिल्ली में भाजपा की सरकार बनी है’।

वहीं पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने कहा, "ये बहुत गर्व की बात है कि मनोहर लाल खट्टर और पीएम मोदी नरेंद्र मोदी ने चौधरी बंसीलाल के साथ काम किया है। हम भाजपा में जुड़ रहे हैं ताकि हम देश और प्रदेश को मजबूती दे सकें। मैं अपने नेतृत्व मनोहर लाल खट्टर, नायब सिंह सैनी, तरुण चुघ की आभारी हूं’।

वहीं, किरण चौधरी ने मनोहर लाल की खुलकर तारीफ करते हुए कहा कि मनोहर लाल ने सरकारी नौकरियों में पर्ची-खर्ची सिस्टम को खत्म किया है। केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्‌टर ने दोनों का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा – इनका शरीर कांग्रेस में रहा लेकिन मन बीजेपी में था।

भाजपा में किरण और श्रुति चौधरी को पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा। वहीं वरिष्ठ भाजपा नेता तरुण चुघ ने कहा – हम सभी मिलकर काम करेंगे। किरण चौधरी के आने से राज्य में भाजपा को मजबूती मिली है। सीएम नायब सिंह सैनी ने दोनों को पार्टी का पटका पहना कर उनका स्वागत किया।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×