For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एड फिल्मों से बुलंद कियारा का सितारा

08:10 AM Mar 02, 2024 IST
एड फिल्मों से बुलंद कियारा का सितारा
Advertisement

असीम चक्रवर्ती
फिल्मी स्टारडम की दौड़ में देखें,तो आज भी अभिनेत्री कियारा आडवाणी बहुत पीछे हैं। पर बावजूद इसके उनका स्टारडम इन दिनों चरम पर है। और यह सारा कमाल उनके पास मौजूद ढेरों इंडोर्समेंट ने कर दिखाया है। जिसके चलते ही इंडोर्समेंट के मामले में वह अमिताभ और अक्षय जैसे बड़े सितारों से आगे निकल चुकी हैं। आइए उनके इस बदलते स्टाडरम पर विस्तृत नजर डालें-
कियारा का आगमन
2014 की फिल्म ‘फगली’ में अभिनेत्री कियारा आडवाणी पहली बार दिखाई पड़ी थीं। इसके बाद से पिछले आठ साल में उनके कैरियर ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। कुछेक अंट-शंट फिल्मों में काम करने के बाद फिल्म ‘कबीर सिंह’ में उन्हें खूब नोटिस किया गया। मगर उनका कैरियर वहीं स्थिर रहा। ऐसे में शेरशाह, भूल-भुलैया-2, जुग-जुग जियो जैसी फिल्मों ने उन्हें एक नई शक्ति दी। और ‘भूल-भुलैया-2’ के बाद तो वह एक जाना- पहचाना नाम बन गई।
फिर भी स्टारडम दूर था
इन फिल्मों ने एक बात को पूरी तरह से साबित कर दिया था कि एक परफेक्ट हीरोइन के सारे दांव-पेच वे बखूबी खेलना जानती हैं। यह भी कि उन्हें ग्लैमर के साथ ही अपनी एक्टिंग का तालमेल भी बखूबी बिठाना आता है। लेकिन उन्हें इस बात का अहसास था कि स्टारडम की दौड़ में वह बहुत पीछे है। समझदार कियारा इसके बाद से ही इस दूरी को कम करने में जुट गईं।
अच्छी प्लानर
इस मामले में कियारा ने कोई जल्दबाजी नहीं की। इस बीच उन्होंने शादी भी कर डाली। शादी के बाद कियारा आडवाणी की पहली धमाकेदार फिल्म ‘सत्यप्रेम’ की कथा को दर्शकों का अच्छा रिस्पान्स नहीं मिला। मगर वे अपसेट नहीं हुईं। जाहिर है वे लाइम लाइट से काफी दूर चली गई थीं। पर उन्होंने इसकी चिंता नहीं की। उन्होंने बड़ी समझदारी के साथ दो-तीन बड़ी फिल्मों का ऑफर स्वीकार कर लिया। जिसमें साउथ की ‘गेम चेंजर’ और यशराज बैनर की ‘वॉर-2’ जैसी बड़ी फिल्में थी। इसके साथ अपनी इंडोर्समेंट की रफ्तार को भी उन्होंने बढ़ा दिया।
इंडोर्समेंट ने बात बदल दी
देखा जाए तो कियारा के स्टारडम में इंडोर्समेंट ही एक बड़ी शक्ति बन कर आई है। समझदार कियारा यह बात अच्छी तरह से जानती थी कि आज जिस तरह की फिल्में वे कर रही हैं,उसके सहारे स्टारडम को एक झटके में पाना बहुत मुश्किल है। ऐसे में इंडोर्समेंट ही उन्हें आसान रास्ता नजर आया,जो उन्हें भरपूर चर्चा दे सकता था। यहां उनकी किस्मत अच्छी थी कि उनका फोटोजेनिक चेहरा और भाव अभिव्यक्ति दोनों ही उनके बहुत काम आये। कई एड मेकर का मानना है कि दीपिका के बाद कियारा भी इंडोर्समेंट की परफेक्ट एक्ट्रेस हैं।
अब दौड़ में सबसे आगे
इसका नतीजा अब सामने आ चुका है। एक ताजा आकलन के मुताबिक, इन दिनों सबसे ज्यादा एड फिल्में उनके पास हैं। अमिताभ बच्चन ही नहीं बल्कि दीपिका,अक्षय कुमार जैसे कई स्टार्स के इंडोर्समेट उनके पास शिफ्ट हो चुके हैं। इन दिनों उन्हें इंडोर्समेंट की पटरानी भी कहा जा रहा है। जाहिर है अब कियारा भी इस मौके को मिस नहीं कर रही हैं। पैसा और नाम दोनों ही अब उनके पास आसानी से आ रहे हैं। और यह सारा कमाल उन्होंने शादी के सिर्फ कुछ माह बाद ही कर दिखाया है।
अब बारी है फिल्मों की
इडोर्समेंट में मिली इस सफलता का उपयोग कियारा आडवाणी अब फिल्मों में भी करना चाहती हैं। दरअसल उन्हें पता है कि इंडोर्समेंट ने यहां उनके लिए एक नया रास्ता खोला है। इसलिए इस रास्ते पर वे आराम से चल रही हैं। यही वजह है कि फिल्मों की संख्या को उन्होंने बहुत कम रखा है। नई फिल्में साइन करने के मामले में वे और भी कई बातों पर गौर कर रही हैं। जिस तरह से एड फिल्मों ने उनके भाग्य को संवारा है,अब वह फिल्मों को भी कुछ ऐसा मौका देना चाहती हैं। -फोटो : लेखक

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×