मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कसौली में खुशवंत सिंह लिट फेस्ट आज से

07:44 AM Oct 18, 2024 IST
सोलन जिला के ऐतिहासिक कसौली क्लब का बाहरी दृश्य, जहां तीन दिवसीय खुशवंत सिंह लिट फेस्ट का आयोजन होगा। -निस

सोलन, 17 अक्तूबर (निस)
सोलन जिला के ऐतिहासिक कसौली क्लब में तीन दिवसीय खुशवंत सिंह लिट फेस्ट शुक्रवार से शुरू होगा। हर बार यह फेस्ट नए थीम के साथ आता है। इस बार का थीम ‘रेसीलेंस एंड रिन्यूएबल’ है जो हमारे समय के साथ गहराई से जुड़ता है।
देश-विदेश के इनोवेटिव राइटर इस फेस्ट में भाग लेने के लिए कसौली पहुंच रहे हैं। इस फेस्ट में इसमें लेखन, कला, फिल्म, साहित्य से जुड़े लोग शिरकत कर फेस्ट में चार चांद लगाते हैं। खुशवंत सिंह से जुड़ी तमाम यादें देश-विदेश से आए लेखक व साहित्यकार मंच से साझा करेंगे। लिट फेस्ट के पहले दिन प्रात: 10 बजे पहला सत्र आरंभ होगा। खुशवंत सिंह के बेटे राहुल सिंह ने दैनिक ट्रिब्यून से बातचीत में बताया कि लिट फेस्ट की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और अतिथियों का पहुंचना शुरू हो गया है। शुक्रवार को उद्घाटन के बाद मुख्य वक्ता होंगे प्रसिद्ध इतिहासकार और बेस्टसेलिंग लेखक, भारत के इतिहास और विरासत पर अपनी मजबूत पकड़ रखने वाले विलियम डेयरीम्पल। वह अपनी पुस्तक द गोल्डन रोड पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा पहले दिन एल. सुब्रमन्यम और नमिता देवीदयाल के बीच गोल्डन मेलोडी पर चर्चा होगी। इसके बाद ईयान कारडूजो व प्रोबल दासगुप्ता भारतीय सेना की वीरता से भरी कहानियों पर मनराज ग्रेवाल के साथ संवाद करेंगे। इसके बाद प्रह्लाद कक्कड़ के जिंग-थिंग पर फिरोज गुजराल से संवाद होगा। तस्नीम जाकरिया मेहता व जेनिता सिंह ए म्यूजियम एंड एन आर्टिस्ट पर वीरांगना सोलंकी चर्चा करेंगी।
सांसद व कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, जानेमाने अर्थ शास्त्री प्रेम शंकर झा और भूपेंद्र चौबे के बीच द फ्यूचर ऑफ पॉलिटिक्स, भारत में वर्तमान राजनीति और गाजा और यूक्रेन युद्ध पर चर्चा की जाएगी। पहले दिन की अंतिम वक्ता सैयदा हमीद होंगी। वह लाइफ ऑफ सोल पर निरूपमा दत्त के साथ चर्चा करेंगी।

Advertisement

Advertisement