For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

राहुल पर खड़गे-नड्डा का पत्र वार, BJP अध्यक्ष ने कहा- मोदी को कांग्रेसियों ने 110 से अधिक गालियां दी

10:59 AM Sep 19, 2024 IST
राहुल पर खड़गे नड्डा का पत्र वार  bjp अध्यक्ष ने कहा  मोदी को कांग्रेसियों ने 110 से अधिक गालियां दी
जेपी नड्डा व मल्लिकार्जुन खड़गे की फाइल फोटो।
Advertisement

नयी दिल्ली, 19 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Nadda Kharge letter wise: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बृहस्पतिवार को नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को राजनीति का ‘असफल उत्पाद' (फेल्ड प्रोडक्ट) करार दिया। कहा कि उन्हें महिमामंडित करना कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की मजबूरी है।

नड्डा ने पिछले दिनों खड़गे की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे उस पत्र के जवाब में यह बात कही, जिसमें कांगेस अध्यक्ष ने मांग की थी कि वह राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक और विवादित बयान देने वाले नेताओं पर कार्रवाई करें।

Advertisement

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी को ‘देश का सबसे बड़ा दुश्मन और आतंकवादी' करार दिया था। इसके अलावा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के कुछ नेताओं ने भी राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं।

नड्डा ने अपने जवाबी पत्र में कहा, 'मैं समझता हूं कि अपने नित्य निरंतर ‘फेल्ड प्रोडक्ट' का बचाव करना और उसे महिमामंडित करना आपकी मजबूरी है।' उन्होंने कहा कि कम से काम कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते खड़गे को मंथन भी करना चाहिए कि उनकी पार्टी के शीर्ष नेताओं तक ने प्रधानमंत्री के खिलाफ किस प्रकार के दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक बयान पूर्व में दिए हैं।

उन्होंने खड़गे पर आरोप लगाया, 'आपने राजनीतिक मजबूरीवश जनता द्वारा बार-बार नकारे गए अपने ‘फेल्ड प्रोडक्ट' को फिर से पॉलिश कर बाजार में उतरने के प्रयास में देश के प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है।'

उन्होंने कहा कि पत्र को पढ़कर उन्हें लगा कि खड़गे द्वारा कही गई बातें यथार्थ और सत्य से कोसों दूर है और ऐसा प्रतीत होता है की पत्र में वह राहुल गांधी सहित अपने नेताओं की करतूत को या तो भूल गए हैं या उसे जानबूझकर नजर अंदाज कर रहे हैं।

नड्डा ने कहा, 'जिस व्यक्ति का इतिहास ही देश के प्रधानमंत्री सहित पूरे ओबीसी समुदाय को चोर कहकर गाली देने का रहा हो, देश के प्रधानमंत्री के लिए अत्यंत अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करने का रहा हो, जिसने संसद में देश के प्रधानमंत्री को डंडे से पीटने की बात कही हो, जिसकी धृष्ट मानसिकता से पूरा देश वाकिफ है, उन राहुल गांधी को सही ठहरने की कोशिश आप किस मजबूरी के चलते कर रहे हैं।'

BJP अध्यक्ष ने याद दिलाया कि सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री के लिए ‘मौत का सौदागर' जैसे अत्यंत निंदनीय शब्दों का प्रयोग किया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस एंड कंपनी के नेताओं ने पिछले 10 साल में प्रधानमंत्री मोदी को 110 से अधिक गालियां दी हैं।

उन्होंने कहा कि इन सभी दुर्भावनापूर्ण, दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक बयानों का पार्टी के नेता महिमामंडन करते रहे। नड्डा ने पूछा, 'कांग्रेस तब क्यों राजनीतिक शुचिता की बातें भूल गई थी जब राहुल गांधी ने सरेआम ‘मोदी की छवि को खराब कर देंगे' वाली बात कही थी? तब राजनीतिक मर्यादा को किसने तार-तार किया था?'

Advertisement
Tags :
Advertisement