मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

छोटूराम किसान शिक्षा समिति को प्रशासक से मुक्त करवाने के लिए आगे आयी खाप पंचायतें

10:18 AM Jul 22, 2024 IST
जींद के जाट स्कूल में रविवार को आयोजित बैठक में भाग लेते जिले की खापों के प्रतिनिधि। -हप्र
Advertisement

जींद, 21 जुलाई(हप्र)
छोटूराम किसान कॉलेज और जाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल का संचालन करने वाली छोटूराम किसान ​शिक्षा समिति में 10 साल से प्रशासक की नियुक्ति को जिले की खापों गंभीरता से लेते हुए रविवार को जाट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में बैठक की। बैठक में निर्णय लिया गया कि खाप पंचायतें जल्द ही हरियाणा के फर्म एंड सोसायटीज के रजिस्ट्रार से मिलकर समिति का चुनाव करवाकर इसकी बागडोर प्रधान को सौंपे जाने का अनुरोध करेंगी।
कंडेला खाप के प्रधान ओमप्रकाश कंडेला, दाड़न खाप से सूरजभान, उझाना खाप से ईश्वर उझाना, कालवा तपा से दिलबाग कालवा, सोमदत्त शर्म, किताब ​सिंह भनवाला, नौगामा खाप प्रधान सुरेश बलबलपुर, दरिया सिंह, माजरा खाप के प्रधान गुरविंदर सिंह संधु, संदीप खर्ब, नौगामा खाप के प्रवक्ता उमेद सिंह जागलान ने बैठक कर पूरे मामले की जानकारी ली। सभी खापों के प्रतिनिधियों ने कहा कि संस्था में विवाद के कारण 10 साल से प्रशासक काम कर रहा है। जिले के बहुत से लोगों ने अपने खून-पसीने से संस्था खड़ी की थी, लेकिन अब इस पर प्रशासन का कब्जा हो गया है। खाप प्रतिनि​धियों ने कहा कि पूरा मामला हरियाणा फर्म एंड सोसायटीज के रजिस्ट्रार के पास है। बैठक में पांच लोगों की कमेटी बनाई गई। जल्द ही कमेटी रजिस्ट्रार से मिलेगी। कंडेला खाप के प्रधान ओमप्रकाश कंडेला ने कहा कि छोटू राम किसान शिक्षा समिति में 10 साल से प्रशासक की नियुक्ति बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। सभी खाप प्रतिनि​धियों ने कहा कि जल्द ही संस्था के चुनाव करवाने का प्रयास किया जाएगा।

वोटर लिस्ट में गड़बड़ी के कारण हुआ था विवाद

छोटूराम किसान ​शिक्षा समिति में विवाद वोटर लिस्ट में गड़बड़ी के चलते हुआ था। 10 साल पहले एक गुट ने आरोप लगाया कि संस्था पर कब्जे के लिए दूसरे गुट ने वोटर लिस्ट से छेड़छाड़ की थी। इसके बाद फर्म एंड सोसायटीज के जिला रजिस्ट्रार ने यहां प्रशासक लगाने की सिफारिश की थी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement