मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

खाप पदाधिकारियों ने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा संग की कई मुद्दों पर चर्चा

10:14 AM Jul 17, 2024 IST
चरखी दादरी के विधायक सोमबीर सांगवान की अगुवाई में मंगलवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा से मुलाकात करते खाप प्रतिनिधि। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 16 जुलाई (हप्र)
प्रदेश की विभिन्न खापों के प्रतिनिधियों ने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्‌डा से मंगलवार को दिल्ली में मुलाकात करते हुए सामाजिक मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने समान गोत्र, लिव इन रिलेशन सहित कई मामलों में एक सकारात्मक सोच बनाने के लिए आग्रह किया गया। साथ ही आह्वान किया गया कि अत्यंत संवेदनशील विषयों को लेकर वो समाज को एक राह दिखाने तथा समस्याओं को सुलझाने के लिए आगे आकर सभी को प्रेरित करेंगे। सांगवान खाप प्रधान व दादरी विधायक सोमबीर सांगवान की अगुवाई में खाप प्रतिनिधियों ने लिव इन रिलेशनशिप व एक ही गांव में एक ही गौत्र के युवाओं द्वारा आपस में विवाह कर लेने जैसे गंभीर विषयों पर चर्चा की। खापों के पदाधिकारियों ने कहा कि ये दोनों ही विषय समाज के लिए अत्यंत ही नकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ा रहे हैं। इनसे जो भी संबंध बनते हैं उन्हें कभी भी हमारे समाज व संस्कृति ने स्वीकृति प्रदान नहीं की थी।
ऐसे में इन संबंधों में पड़ने वाले युवाओं को अपने परिवार समाज व विरासत के बारे में ध्यान रखना चाहिए कि हमारी संस्कृति को वो किसी भी प्रकार बिगाड़ने में भूल कर भी योगदान न दें बल्कि ऐसे काम करें जिससे उन पर सभी को गर्व हो। इस अवसर पर कई खापों के प्रतिनिधियों के अलावा सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement