For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Kevin Pietersen: केविन पीटरसन ने हिंदी में लिखी दिल को छू देने वाली पोस्ट, भारत से अपने प्रेम को किया इजहार

11:46 AM Oct 13, 2024 IST
kevin pietersen  केविन पीटरसन ने हिंदी में लिखी दिल को छू देने वाली पोस्ट  भारत से अपने प्रेम को किया इजहार
केविन पीटरसन। फोटो पीटरसन के एक्स अकाउंट से @KP24
Advertisement

चंडीगढ़, 13 अक्तूबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

Kevin Pietersen: इंग्लैंड के पूर्व स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के दिलों को छूते हुए घोषणा की है कि वह अगले सप्ताह अपने परिवार के साथ भारत आ रहे हैं।

उन्होंने इस बात की जानकारी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म *X* पर एक पोस्ट के जरिए साझा की, जिसमें उन्होंने भारत के प्रति अपने गहरे लगाव का इज़हार किया। खास बात यह है कि पीटरसन ने यह पोस्ट हिंदी में लिखी, जिससे उनकी पोस्ट भारतीय प्रशंसकों के दिलों में और भी गहरी छाप छोड़ गई।

Advertisement

पीटरसन ने अपने पोस्ट में लिखा, "मैं अगले सप्ताह अपने परिवार के साथ छुट्टियों पर भारत आ रहा हूं। यह एक परिवार के रूप में मेरे सबसे पसंदीदा देशों में से एक की हमारी पहली यात्रा होगी। मुझे यकीन है कि मेरे बच्चे भारत माता और उसके लोगों से उतना ही प्यार करेंगे जितना मैं करता हूं!"

केविन पीटरसन का भारत से विशेष जुड़ाव है। वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के लोकप्रिय खिलाड़ी रह चुके हैं और उन्होंने तीन प्रमुख फ्रेंचाइजी - रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का प्रतिनिधित्व किया है।

भारत में खेलते हुए उनकी शानदार बैटिंग स्किल्स ने उन्हें क्रिकेट प्रेमियों के बीच विशेष पहचान दिलाई। खासकर भारतीय स्पिनरों के खिलाफ उनकी आक्रामक बल्लेबाजी ने दर्शकों को खूब प्रभावित किया।

भारत की टर्निंग और धीमी पिचों पर पीटरसन का रिकॉर्ड भी बेहतरीन रहा है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने भारत में 16 पारियों में 43.93 की औसत से 703 रन बनाए। उनकी क्रीज पर आक्रामक मूवमेंट और बड़े-बड़े शॉट्स लगाने की क्षमता ने उन्हें विदेशी बल्लेबाजों में खास स्थान दिलाया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement