मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जेल में दो किलो घटा केजरीवाल का वजन

06:52 AM Jul 16, 2024 IST
Advertisement

नयी दिल्ली, 15 जुलाई (एजेंसी)
तिहाड़ जेल सूत्रों ने सोमवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन केवल दो किलोग्राम कम हुआ है और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का एक चिकित्सा बोर्ड उनकी नियमित निगरानी कर रहा है। आम आदमी पार्टी (आप) ने एक दिन पहले दावा किया था कि जेल में केजरीवाल का वजन 8.5 किलोग्राम कम हो गया है जिसके बाद तिहाड़ की तरफ से यह बयान सामने आया है। सूत्रों ने बताया कि जेल प्रशासन ने आप के मंत्रियों और नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में दिल्ली सरकार के गृह विभाग को पत्र लिखकर कहा है कि इस तरह की मनगढ़ंत बातें जनता को भ्रमित और गुमराह करती हैं। आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि तिहाड़ अधिकारियों ने स्वीकार तो किया कि केजरीवाल का वजन कम हो गया है। आप ने रविवार को आरोप लगाया था, ‘भाजपा, केजरीवाल को जेल में रखने की साजिश रच रही है और उनके स्वास्थ्य को गंभीर खतरा है। एक आधिकारिक सूत्र ने कहा, ‘14 जुलाई को उनका वजन 61.5 किलोग्राम था, इसलिए, प्रभावी रूप से उनका वजन 2 किलो कम हुआ।’ सूत्रों के अनुसार, केजरीवाल को घर का बना खाना दिया जा रहा है, लेकिन वे तीन जून से नियमित रूप से कुछ खाना वापस कर रहे हैं। एम्स का चिकित्सा बोर्ड उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल बोर्ड के साथ नियमित संपर्क में है।

अदालत ने सिसोदिया की हिरासत 22 तक बढ़ायी

नयी दिल्ली (एजेंसी): दिल्ली की एक अदालत ने आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत की अवधि सोमवार को बढ़ा दी। सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के लिए विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने सिसोदिया की हिरासत 22 जुलाई तक बढ़ायी। सिसोदिया को न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अदालत में पेश किया गया था।

Advertisement

जमानत के खिलाफ सुनवाई 7 अगस्त को

दिल्ली हाईकोर्ट ने आबकारी मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत को चुनौती देने वाली ईडी की याचिका सोमवार को सात अगस्त को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध की।

Advertisement
Advertisement