मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

राजघाट, हनुमान मंदिर जाने के बाद केजरीवाल ने किया आत्मसमर्पण

07:11 AM Jun 03, 2024 IST
नयी दिल्ली में रविवार को तिहाड़ में आत्मसमर्पण से पहले राजघाट स्थित गांधीजी की समाधि से लौटते दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, उनकी पत्नी एवं अन्य आप नेता। -प्रेट्र
Advertisement

नयी दिल्ली, 2 जून (एजेंसी)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को तिहाड़ जेल में आत्मसमर्पण किया। केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में 10 मई को अंतरिम जमानत दी थी। यह अवधि एक जून को समाप्त हो गई। आत्मसमर्पण करने से पहले केजरीवाल ने राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की।
केजरीवाल ने पार्टी कार्यालय में आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं जेल वापस जा रहा हूं, इसलिए नहीं कि मैं भ्रष्टाचार में शामिल था, बल्कि इसलिए कि मैंने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई।' आप नेता ने कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान देश को बचाने के लिए प्रचार किया।
केजरीवाल ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाले राजग के लिए तीसरी बार सत्ता में आने का अनुमान जताने वाले सभी एग्जिट पोल 'फर्जी' हैं। केजरीवाल ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा, 'वे चार जून को सरकार नहीं बना रहे हैं। ये एग्जिट पोल आपको अवसाद में ले जाने का ‘खेल' हैं।'

गांधीजी की समाधि पर पहुंचे सीएम का भाजपा ने किया विरोध
भाजपा ने मुख्यमंत्री केजरीवाल के गांधीजी की समाधि पर जाने का विरोध किया। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेव ने कहा, ‘शराब घोटाले में जेल में बंद एक व्यक्ति महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट जा रहा है। अरविंद केजरीवाल और उनके मंत्री दिल्ली के लोगों को पानी की उचित सुविधा भी नहीं दे सके और हर कोई जानता है कि वह एक चोर हैं। इस बीच, भाजपा ने दावा किया पुलिस ने उनके सौ कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। उधर, पुलिस ने कहा, भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा सहित कई कार्यकर्ताओं को रविवार को हिरासत में ले लिया, जो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के राजघाट दौरे के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement