मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बढ़ती गर्मी के बीच बिजली आपूर्ति सुचारु रखना प्राथमिकता : पीसी मीणा

07:50 AM May 22, 2024 IST

गुरुग्राम, 21 मई (हप्र)
दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीणा ने आज ऑपरेशन विंग के अधिकारियों की ऑनलाइन बैठक ली। इस बैठक में हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम मुख्यालय पंचकूला के मुख्य अभियंता, हिसार एवं दिल्ली एनसीआर के मुख्य अभियंता, अधीक्षक अभियंता सहित डीएचबीवीएन ऑपरेशन के सभी अधीक्षक अभियंता एवं कार्यकारी अभियंता शामिल हुए।
प्रबंध निदेशक ने अधिकारियों से कहा कि बिजली आपूर्ति सुचारू रखना ही हमारी प्राथमिकता है। बिजली आपूर्ति से संबंधित सभी प्रकार की शिकायतों का शीघ्र निपटारा करें। उन्होंने प्रत्येक सर्कल में मोबाइल वैन को भी तैयार रखने के निर्देश दिए, जिस पर ट्रांसफार्मर, अर्थ केबल, सीढ़ी इत्यादि आवश्यक उपकरण उपलब्ध हों ताकि जरूरत पड़ने पर यदि कहीं ट्रांसफार्मर में खराबी आती है तो मोबाइल ट्रांसफार्मर से उस क्षेत्र की बिजली आपूर्ति सुचारू रखी जा सके।
उन्होंने बढ़ती गर्मी में ऊर्जा की बढ़ती खपत के साथ ब्रेकडाउन बढ़ने के कारण प्रत्येक सर्कल स्तर के बिजली सुविधा केंद्र पर उप मंडल अधिकारियों को रात्रि ड्यूटी में उपस्थित रहने के निर्देश दिये। उन्होंने अधीक्षण अभियंता को आवश्यकता पड़ने पर गुणवत्तापूर्ण सामान खरीदने की सीमा बढ़ाते हुए अग्रिम सामान रखने के भी निर्देश दिए।

Advertisement

बिजली संकट गहराया, रातभर अधिकारियों के चक्कर काटते रहे लोग

मिलेनियम सिटी में भीषण गर्मी के साथ ही बिजली के अघोषित कटों ने शहरवासियों को परेशान करना शुरू कर दिया है। बीते 48 घंटों से बिजली आपूर्ति न होने से परेशान पटेल नगर के लोग रातभर जागकर कभी बिजली निगम के दफ्तर, कभी जिला उपायुक्त के आवास और अधिकारियों के कार्यालय पर चक्कर काट रहे हैं, लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हुई। राजेंद्रा पार्क में सोमवार रात को बिजली गुल रहने से लोग तीन से चार घंटे बिजली निगम के कार्यालय पर चक्कर काटते रहे और लाइनमैन, जेई व एसडीओ को फोन करते रहे,लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ।

Advertisement
Advertisement