मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हालात पर नजर, हर आपदा से निपटने को तैयार : दुष्यंत

10:42 AM Jul 11, 2023 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 10 जुलाई (ट्रिन्यू)
पिछले तीन दिन से उत्तर भारत में हो रही मूसलाधार बारिश पर हरियाणा सरकार ने पूरी नजर बना रखी है। प्रदेश सरकार द्वारा एेहतियात बरतते हुए प्रभावित क्षेत्रों पर निरंतर निगरानी कर रही है और आपदा से निपटने के लिए प्रशासन को सभी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सोमवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी।
डिप्टी सीएम ने ताजा हालातों के बारे में बताया कि भारी बरसात से अभी प्रदेश में नुकसान की रिपोर्ट नहीं आई है। हालांकि कई घरों को क्षति पहुंचने की सूचना मिली है। दुष्यंत ने प्रदेशवासियों को भरोसा दिलाया कि आपदा से निपटने के लिए सरकार पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि मौसम विभाग की चेतावनी को सरकार ने गंभीरता से लिया है। प्रदेश में जहां-जहां बरसात से रोड ब्लॉक के मामले सामने आए है, उन्हें साथ के साथ सही किया जा रहा है ताकि ट्रैफिक व्यवस्था में कोई रुकावट न आए। दुष्यंत ने कहा कि हिमाचल में भारी बरसात होने के कारण उत्तरी हरियाणा में हालात चिंताजनक है।
चंडीगढ़ में भी साल 1994 के बाद पहली बार 500 एमएम से ज्यादा बारिश हुई है। इन सभी परिस्थितियों पर हरियाणा सरकार निरंतर मॉनिटरिंग कर रही है। हिमाचल में फंसे हरियाणा के लोगों की मदद के लिए दुष्यंत चौटाला ने कहा वहां के मुख्यमंत्री से हरियाणा के सीएम ने बात की है, वहां हालात सामान्य होने पर प्रदेश के लोगों को वापस सुरक्षित लाया जाएगा।
अम्बाला में ली जा रही सेना की मदद
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अम्बाला में टांगरी नदी के जलस्तर बढ़ने से कई जगह कटाव के मामले सामने आए हैं। इसे देखते हुए सरकार ने वहां एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की तीन टुकड़ियां तैनात की है। आर्मी का भी सहयोग निरंतर लिया जा रहा है। पंचकूला में निचले इलाकों में भी सरकार निगरानी कर रही है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
तैयार,दुष्यंतनिपटनेहालात
Advertisement