For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

800 मीटर दौड़ में कार्तिक, लक्षिता रहे प्रथम

10:14 AM Dec 13, 2023 IST
800 मीटर दौड़ में कार्तिक  लक्षिता रहे प्रथम
रेवाड़ी के राज इंटरनेशनल स्कूल में विजेता विद्यार्थियों को सम्मानित करते निदेशक नवीन सैनी व अन्य। -हप्र
Advertisement

रोहतक, 12 दिसंबर (हप्र)
महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी कैंपस स्कूल में आज 40वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। डीन, काॅलेज डेवलपमेंट काउंसिल प्रो. एएस मान ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियन निकिता कुण्डू ने बतौर विशिष्ट अतिथि इस खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ सत्र में शिरकत की और विद्यार्थियों को खेल में कॅरियर बनाने के लिए मोटिवेट किया। यूनिवर्सिटी कैंपस स्कूल की निदेशिका प्रो. सोनिया मलिक ने कैंपस स्कूल की विकास यात्रा पर प्रकाश डाला। शारीरिक शिक्षा प्राध्यापक मनोज हुड्डा व पीटीआई पवन कुमार ने बताया कि मंगलवार को आयोजित प्रतियोगिता में 800 मीटर वरिष्ठ छात्र दौड़ में शिवाजी हाउस के कार्तिक ने प्रथम, रानी झांसी हाउस के भूमित काजल ने दूसरा तथा सुभाष हाउस के सुयश ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 800 मीटर वरिष्ठ छात्रा दौड़ में सुभाष हाउस की लक्षिता ने प्रथम, रानी झांसी हाउस की अंशिका ने दूसरा तथा शिवाजी हाउस की खुशी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कनिष्ठ छात्रा 100 मीटर दौड़ में अद्विका ने प्रथम, अंकिता ने दूसरा व तनीषा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कनिष्ठ छात्र 100 मीटर दौड़ में रक्षित ने प्रथम, लकी ने दूसरा व यहान ने तीसरा स्थान पाया। शाट पुट वरिष्ठ छात्रा में भव्या ने प्रथम, अक्षिता ने दूसरा व स्नेहा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। नर्सरी की 50 मीटर दौड़ में छात्र वर्ग में आरव प्रथम, नुकुल दूसरे व भवेश तीसरे स्थान पर तथा छात्रा वर्ग में हर्षीता प्रथम, निया दूसरे व जन्नत तीसरे स्थान पर रही। शाट पुट कनिष्ठ छात्रा में पायल ने प्रथम, रिया ने दूसरा व भूमिका ने तीसरा स्थान पाया। केजी की 30 मीटर रेस में छात्र में लवित प्रथम, मयंक दूसरे व रितिक तीसरे तथा छात्रा में अर्विता प्रथम, राधिका दूसरे व अतिफा तीसरे स्थान पर रही।

राष्ट्रीय ताइक्वांडो के पदक विजेता सम्मानित

रेवाड़ी (हप्र) : सीबीएसई द्वारा नोएडा में आयोजित राष्ट्रीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में शहर के राज इंटरनेशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने एक स्वर्ण सहित 4 पदक जीते हैं। मंगलवार को स्कूल निदेशक नवीन सैनी, जितेंद्र सैनी और हेमंत सैनी ने स्कूल पहुंचने पर विजेता विद्यार्थियों को विजय चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने ताइक्वांडो कोच कुनाल व दिनेश को भी बधाई दी। अंडर-17 के 49 किलो भार वर्ग में राजियन अर्चिका ने स्वर्ण व तुषार ने कांस्य, अंडर-17 के 45 किलो भार वर्ग में विपुल ने कांस्य एवं अंडर-19 के 46 किलोभार वर्ग में संस्कृति ने कांस्य पदक जीते हैं। स्कूल चेयरमैन राजेंद्र सैनी ने सभी खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी।

Advertisement

छात्र नितिन के नाम रहा बेस्ट एथलीट का खिताब

भिवानी के विजेता खिलाड़ियों के साथ स्टाफ सदस्य। -हप्र

भिवानी (हप्र) : वैश्य महाविद्यालय शिक्षा के साथ साथ खेलों के क्षेत्र में भी नित नए कीर्तिमान स्थापित कर देश में अपनी अलग पहचान बना रहा है। यहां के विद्यार्थी अपनी प्रतिभा के दम पर विश्वविद्यालय, महाविद्यालय एवं भिवानी क्षेत्र का नाम देश विदेश में रोशन कर रहे हैं। यह बात चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय भिवानी की दो दिवसीय एथलेटिक्स मीट में बेहतरीन प्रदर्शन कर महाविद्यालय लौटने पर पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. संजय गोयल ने कही। महाविधालय के डीन एकेडमिक अफेयर डॉ.नरेंद्र चाहार व डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. धीरज त्रिखा, खेल प्राध्यापक सुरेश अत्री इस मौके पर मौजूद थे। महाविद्यालय के छात्र खिलाड़ी नितिन को बेस्ट एथलीट चुना गया। खिलाड़ी पूजा को उनकी इस सफलता पर बधाई देते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.संजय गोयल,महाविधालय के स्पोट्र्स बोर्ड के चेयरमैन सुरेंद्र दलाल,महाविधालय के युवा कल्याण के डीन धीरज त्रिखा,महाविधालय के डीन एकेडमिक अफेयर डॉ.नरेंद्र चाहार,उप प्राचार्य डॉ सविता जैन ,सुनील कुमार सन्नी, डॉ राजकुमार, भूपेंद्र भुप्पी कोच एवं कार्यालय अधीक्षक कमल भारद्वाज द्वारा सम्मानित किया गया।

8 स्वर्ण सहित 15 पदक जीतने वाले खिलाड़ी सम्मानित

रेवाड़ी के जैन पब्लिक स्कूल में मंगलवार को प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित करने के बाद स्टाफ सदस्य। -हप्र

रेवाड़ी (हप्र) : शहर के जैन पब्लिक स्कूल में मंगलवार को जिला, प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता जीतने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। विद्यालय के मीडिया प्रभारी गोपाल शर्मा ने बताया कि दिल्ली, करनाल व रेवाड़ी में आयोजित प्रतियोगिताओं में खिलाडिय़ों ने 8 स्वर्ण सहित 15 पदक प्राप्त किए। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित कराटे प्रतियोगिता में नवीं कक्षा के नतांश ने 70 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण, करनाल में आयोजित प्रदेश स्तरीय खेल महाकुंभ में स्कूल की छात्रा अक्षिता को टेबेल टेनिस प्रतियोगिता में कांस्य, डीपीएस इंटरनैशनल स्कूल में आयोजित दूसरी जिला स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में अक्षिता, पुलकित, हर्ष, हर्षित ने स्वर्ण, पुलिकत शर्मा, अंश व दिव्या ने रजत पदक तथा अनुष्का व तृप्ति ने कांस्य पदक प्राप्त किये हैं। प्रधानाचार्य सोनल छाबड़ा व उप प्रधानाचार्या विजय गुप्ता ने खिलाड़ियों प्रोत्साहित किया और खेल कोच रजनी गुप्ता, दीपक पंडित को शुभकामनाएं दीं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×