मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

करणी सेना अध्यक्ष व गुर्जर-जाट समुदाय ने एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस को दी शिकायत

06:12 AM Jun 15, 2024 IST

गुरुग्रम, 14 जून (हप्र)
राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू की बयानबाजी का गुर्जर और जाट समुदाय के लोगों ने भारी विरोध किया और दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायत दी है। आज करणी सेना के अध्यक्ष की कथित बयानबाजी को लेकर गुर्जर और जाट दोनों समुदाय के लोगों ने पहले पंचायत की और फिर तहसीलदार को ज्ञापन दिया तथा पुलिस को शिकायत दी।
सोहना विधानसभा क्षेत्र और आसपास के गुर्जर तथा जाट समुदाय के लोगों ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि बीते दिन दिल्ली के एक निजी फार्म हाउस में सूरजपाल अम्मू द्वारा गुर्जर व जाट समुदाय के खिलाफ अपशब्द कह गये थे। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व में भी अम्मू द्वारा इस प्रकार की भड़काऊ भाषणबाजी की गई थी, जिसके लिए अम्मू द्वारा सर्व समाज से माफी भी मांगी गई।
इस अवसर पर सोहना, गुरुग्राम, दिल्ली, मेवात, राजस्थान आदि क्षेत्र से आये गुर्जर व जाट समुदाय के लोगों ने आपसी भाईचारे को बरकरार रखते हुए राजपूत समुदाय के प्रबुद्ध लोगों से अपील की कि वे स्वयं इसके बारे में ठोस कदम उठाएं। पंचायत की अध्यक्षता प्रताप खटाणा ने की। इस अवसर पर मनोज सहजवास, धर्मेन्द्र खटाणा अभयपुर, सतबीर पहलवान, दीपक डागर अलीपुर, विक्की डागर चेयरमैन, बल्लू सरपंच, राजबीर सरपंच, हरबीर सरपंच, सन्तराम सरपंच, हीरा प्रधान, पप्पू सरपंच, जग्गी अम्बावता, प्रदीप गुर्जर व दोनो समुदाय के गणमान्य लोग उपस्थित रहे
उधर, राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष और भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू ने भी पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस की शिकायत में सूरज पाल सिंह अम्मू बताया कि गत 9 जून को महाराणा प्रताप जयंती व सम्राट पृथ्वी राज चौहान जयंती के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वह दिल्ली बदरपुर के जैतपुर गांव में गये थे। वहां उनके द्वारा दिए गए भाषण को तोड़- मरोड़ कर सोशल मीडिया पर गलत रूप से वायरल किया गया। उन्होंने भाषण में किसी जाति या व्यक्ति विशेष के विरुद्ध जानबूझ कर कोई गलत या अभद्र टिपण्णी नहीं की। परन्तु कुछ राजनीतिक दलों के लोग उनके विरुद्ध ष‍ड‍्यंत्र रच रहे हैं और उनकी छवि को ख़राब करने की कोशिश कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि सूरजपाल अम्मू और गुर्जर तथा जाट समुदाय के नेता सभी सोहना विधानसभा क्षेत्र के हैं और पहले से ही राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं।

Advertisement

Advertisement