For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ऑस्ट्रेलिया में करनाल के युवक की हत्या

09:08 AM May 07, 2024 IST
ऑस्ट्रेलिया में करनाल के युवक की हत्या
नवजीत सिंह संधू का फाइल फोटो। हप्र
Advertisement

मेलबर्न/करनाल, 6 मई (एजेंसी/हप्र)
ऑस्ट्रेलिया में भारतीय छात्रों के बीच झगड़े के दौरान 22 वर्षीय एमटेक छात्र की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस इस मामले में भारतीय मूल के दो भाइयों की तलाश कर रही है। मृतक छात्र की पहचान करनाल के गांव गगसीना निवासी 22 वर्षीय नवजीत संधू के रूप में हुई है। मेलबर्न पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। विक्टोरिया पुलिस ने कहा कि वह भारतीय मूल के दो लोगों के विवरण और तस्वीरें जारी कर रहे हैं, जिन्हें मेलबर्न के दक्षिण-पूर्व के ऑरमंड में हुई चाकू मारने की घटना के बाद से तलाशा जा रहा है। मृतक के पिता जितेंद्र संधू व चाचा देवेंद्र ने बताया कि नवजीत स्टडी वीजा पर आस्ट्रेलिया के शहर मेलबर्न में था। वहां पर बसताड़ा व बीजना के चार युवक एक साथ एक कमरे में रहते थे। उनकी आपस में कोई बात हुई। इस पर 2 दिन पहले स्वर्ण व ऋषभ निवासी बीजना नवजीत के पास आकर रहने लगे। ये लोग रात के समय खाना खा रहे थे तभी बसताड़ा के लड़के का फोन आया कि अपना सामान यहां से उठाकर ले जाओ। इस पर तीनों सामान लेने के लिए पुराने कमरे पर गए। नवजीत के पास अपनी गाड़ी थी, उसको भी उन्होंने साथ ले लिया। उन्होंने कहा कि स्वर्ण व ऋषभ अपना सामान उठाने के लिए कमरे में गए तो वहां पर बसताड़ा के दो युवक, जो नशे में थे, उन दोनों के साथ हाथापाई करने लगे। काफी देर होने के बाद नवजीत, जो बाहर गाड़ी में उनका इंतजार कर रहा था, जब अंदर गया तो देखा तो बसताड़ा के दो युवकों में से एक उन दोनों से हाथपायी कर रहा था। वह उन्हें छुड़वाने लगा तो उसने उसकी (नवजीत की) छाती में तीन वार किये। जिससे उसकी मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
बाद में जभाला के गुरमीत, जो लंदन में रह रहा है, ने शुभम निवासी गांव बल्ला को फोन करके घटना की जानकारी दी। शुभम ने कांफ्रेंस पर लेकर सारी बात नवजीत के पिता को बताई। सूचना पाकर गांव में मातम छा गया। सरपंच सुमित संधू ने बताया कि नवजीत का पिता खेती बाड़ी कर परिवार का गुजारा कर रहा था। कर्जा लेकर बेटे को पढ़ाई के लिए विदेश भेजा था। परिजनों सहित ग्रामीणों ने भारत सरकार व आस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों से शव को वापस भारत लाने में मदद की गुहार लगाई है।
मुनक थाना प्रभारी ने बताया कि उन्हें परिजनों की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली हैं। शिकायत आएगी तो उसी के अनुसार कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×