For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

तकनीकी दक्षता में करनाल चीनी मिल ने जीता राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार

08:20 AM Jul 13, 2024 IST
तकनीकी दक्षता में करनाल चीनी मिल ने जीता राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार
Advertisement

करनाल, 12 जुलाई (हप्र)
करनाल सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड को तकनीकी दक्षता की श्रेणी में राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ है जोकि गौरव की बात है। उन्होंने बताया कि नजीबाबाद, जिला बिजनौर, उत्तर प्रदेश की द किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड दूसरे स्थान पर रही।
चीनी मिल करनाल के प्रबंध निदेशक हितेश शर्मा ने बताया कि नेशनल कोआपरेटिव शुगर फैक्ट्रीज फेडरेशन एनएफसीएसएफ द्वारा वर्ष 2022-23 के लिए कुल 21 पुरस्कारों की घोषणा की गई। केंद्रीय मुख्य निदेशक (चीनी) की अध्यक्षता वाली समिति द्वारा पुरस्कारों की घोषणा आज एनएफसीएसएफ के अध्यक्ष हर्षवर्धन पाटिल ने की। इस अवसर पर एनएफसीएसएफ के प्रबंध निदेशक प्रकाश नाइकनवरे उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि कुल 21 पुरस्कारों में से, महाराष्ट्र ने कुल 10 पुरस्कारों के साथ पहला स्थान हासिल किया है और उत्तर प्रदेश ने चार पुरस्कारों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। गुजरात, तमिलनाडु को दो-दो पुरस्कार मिले जबकि पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश को एक-एक पुरस्कार मिला। उन्होंने बताया कि इस पुरस्कार से उन सहकारी चीनी मिलों को सम्मानित किया जाता है, जिन्होंने गन्ना उत्पादकता, तकनीकी गुणवत्ता, वित्तीय प्रबंधन, अधिकतम गन्ना पेराई, सर्वोत्तम चीनी रिकवरी, उच्चतम चीनी निर्यात जैसे विभिन्न क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया हो।
हर साल देश की सहकारी चीनी मिलों का मूल्यांकन करने के बाद इन पुरस्कारों की घोषणा की जाती है। देश की सभी 260 सहकारी चीनी मिलें और नौ राज्यों के चीनी संघों के सदस्य राष्ट्रीय सहकारी चीनी फैक्ट्री महासंघ से जुड़े हुए हैं। इस वर्ष का विशेष पुुरस्कार वितरण समारोह अगस्त में नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×