मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

करगिल दिवस भाजपा युवा मोर्चा ने निकाला मशाल जुलूस व तिरंगा यात्रा

08:33 AM Jul 26, 2024 IST
जींद शहर में बृहस्पतिवार की शाम मशाल जुलूस एवं तिरंगा यात्रा निकालते भाजपा कार्यकर्ता,पूर्व सैनिक व अन्य। -हप्र
Advertisement

जींद (जुलाना), 25 जुलाई(हप्र)
करगिल विजय दिवस की पूर्व संध्या पर बृहस्पतिवार को भाजपा युवा मोर्चा ने मशाल जुलूस एवं तिरंगा यात्रा निकाली। जींद शहर के ऐतिहासिक रानी तालाब पर शाम को भाजपा कार्यकर्ता, पूर्व सैनिक और विभिन्न संगठनों के लोग एकत्रित हुए। वहां से हाथों में तिरंगे और मशाल लेकर गोहाना रोड होते हुए शहीद स्मारक पर पहुंचे। जहां करगिल के बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी और उनके शौर्य को नमन किया। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष राजू मोर ने कहा कि करगिल की इस ऐतिहासिक जीत को हर साल 26 जुलाई को करगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है। जो हमारी सेना के गौरवशाली इतिहास की यादों को ताजा करता है। भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष गौरव भारद्वाज ने कहा कि इस लड़ाई में हमारे देश के 527 जवानों ने बलिदान दिया और भारत माता के सिर को गर्व से ऊंचा रखा। उनके इस बलिदान को हम कभी नहीं भुला सकते।
इंडियन वेटरन ऑर्गेनाइजेशन से जिला प्रधान कैप्टन राजेंद्र रेढू, कैप्टन धर्मपाल ढुल, कैप्टन धर्मपाल ढुल, कैप्टन जेएस खटकड़, सूबेदार प्रताप सिंह, मेजर राजपाल दलाल समेत काफी संख्या में पूर्व सैनिक उपस्थित रहे।

मानसरोवर पार्क से अंबेडकर चौक तक लगे अमर शहीद के नारे
रोहतक (निस): भारतीय जनता पार्टी के जिला युवा मोर्चा की ओर से कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में मशाल यात्रा निकाली। वीर शहीद अमर रहें, अमर रहें के नारों से आसमां गूंज उठा। शहरवासियों ने हाथों में मशाल लेकर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्हें याद किया। युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष दीपक नागपाल के नेतृत्व में यात्रा मानसरोवर पार्क से शुरू होकर अंबेडकर चौक पर संपन्न हुई।
पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि करगिल की लड़ाई में देश के वीरों ने अपने साहस का परिचय दिया। देश उनके बलिदान को हमेशा याद रखेगा। उन्होंने उन तमाम वीरों की माताओं को भी याद करते हुए कहा कि इन वीर शहीदों की माताओं का ऋण देशवासी कभी नहीं उतार पाएंगे।
प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश नांदल ने कहा कि हमें अपने वीर शहीदों से हमेशा प्रेरणा लेनी चाहिए।
पूर्व ओएसडी अमरजीत सोलंकी ने कहा कि कारगिल लड़ाई में शहीद हुए वीरों का बलिदान आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत का काम करता रहेगा। जब तक सूरज चांद रहेगा, तब तक इन वीरों का नाम रहेगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement