मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

करीना कपूर ने पति सैफ अली खान को कहा- आप सही नहीं कर रहे, तो छोड़ दिया Social Media

04:02 PM Sep 27, 2024 IST

मुंबई, 27 सितंबर (भाषा)

Advertisement

अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) का कहना है कि वह स्वयं को नकारात्मकता से बचाए रखने के लिए सोशल मीडिया (Social Media) से दूरी बनाए रखते हैं। खान ‘एक्स' (X) और ‘इंस्टाग्राम' (Instagram) जैसे सोशल मीडिया मंचों पर मौजूद नहीं हैं। खान ने कहा कि सोशल मीडिया लोगों का महत्वपूर्ण समय बर्बाद कर देता है और वे इसका इस्तेमाल करने के बजाय कोई और जरूरी काम कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, "मेरी निजी सोच है कि यह बहुत समय बर्बाद करता है। मैं कभी-कभी ‘इंस्टाग्राम’ (Instagram) पर ‘सर्फ’ (Surf) करता था और मेरा आधा घंटा निहायत ही फालतू चीजें पढ़ने में निकल जाता था। मेरी पत्नी (Kareena Kapoor Khan) ने मुझसे कहा कि मैं सही चीज नहीं कर रहा। मुझे भी लगा कि मैंने अपना काफी समय बर्बाद कर दिया, जबकि मैं कोई किताब पढ़ने या कोई और जरूरी काम करने में इसका इस्तेमाल कर सकता था। इसके बाद मैंने यह ‘ऐप’ (App) ही ‘डिलीट’ (Delete) कर दिया।"

Advertisement

खान (54) ने ‘इंडिया टुडे मुंबई कॉन्क्लेव 2024’ (India Today Mumbai Conclave 2024) में बृहस्पतिवार शाम को कहा, "यह (सोशल मीडिया) आपका वाकई बहुत समय बर्बाद करता है। मुझे यह पसंद नहीं क्योंकि यह मेरे जैसे व्यक्ति के लिए खतरनाक है। इसके अलावा मैं नकारात्मकता से दूर रहना चाहता हूं। सोशल मीडिया पर इसका खतरा रहता है। इसलिए मुझे कभी-कभी लगता है कि यह मेरे लिए उचित नहीं है।"

उन्होंने कहा कि वह जो काम कर रहे हैं और जो धन कमा रहे हैं, उससे वह संतुष्ट हैं। खान ने कहा, "मुझे काम करने और छुट्टियां मनाने एवं आराम करने के बीच संतुलन पसंद है। मुझे इससे काफी शांति मिलती है।"

सैफ ने कहा कि वह अपने काम से मतलब रखना पसंद करते हैं और किसी से अपने काम की तुलना करना उन्हें अच्छा नहीं लगता। उन्होंने कहा कि इंस्टाग्राम (Instagram) में काफी हद तक आप दूसरों से तुलना करते हैं।

खान की पत्नी एवं बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) को भारत में सोशल मीडिया (Social Media) पर सबसे ज्यादा ‘फॉलो’ (Follow) की जाने वाली हस्तियों में गिना जाता है।

सैफ अली खान ने कहा कि सोशल मीडिया पर नहीं होना 'अच्छी बात' है और इससे एक कलाकार के रूप में उनकी ‘ब्रांड वैल्यू’ (Brand Value) पर असर नहीं पड़ता। उन्होंने कहा, "मैं एक ऐसी इंसान के साथ रहता हूं जो सोशल मीडिया पर ‘पोस्ट’ साझा करती रहती हैं और यह शानदार है। अगर मुझे कभी कोई बात सोशल मीडिया पर साझा करनी होती है तो मैं अपनी पत्नी से ऐसा करने का आग्रह करता हूं और इससे पहले कि मैं कुछ समझ पाऊं, यह ‘पोस्ट’ (Post) लाखों लोगों तक पहुंच जाती है, लेकिन मैं अक्सर ऐसा नहीं करता।"

सैफ ने ‘सिलेब्रिटी’ (Celebrity) और मीडिया (Media) के बीच संबंधों का जिक्र करते हुए कहा कि मीडिया का हर समय उनकी और उनके बच्चों की तस्वीरें लेना उन्हें अच्छा नहीं लगता। लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि भारतीय मीडिया अमेरिका और ब्रिटेन के मीडिया की तरह ‘सिलेब्रिटी’ (Celebrity) की शर्मनाक तस्वीरें प्रकाशित नहीं करता।

Advertisement
Tags :
Hindi NewsKareena KapoorKareena Kapoor Khansaif ali khanSaif Ali Khan Social Mediaकरीना कपूरकरीना कपूर खानसैफ अली खानसैफ अली खान सोशल मीडियाहिंदी समाचार