For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Kanwar Yatra accident: फरीदाबाद के तिगांव में हाई-वोल्टेज तार से टकराया कांवड़ियों का वाहन, एक की मौत

02:01 PM Jul 28, 2024 IST
kanwar yatra accident  फरीदाबाद के तिगांव में हाई वोल्टेज तार से टकराया कांवड़ियों का वाहन  एक की मौत
घटनास्थल पर पहुंचे लोग। हप्र
Advertisement

फरीदाबाद ,28 जुलाई (हप्र)

Kanwar Yatra accident: तिगांव गांव स्थित एक कॉलेज के सामने से गुजर रही हाई-वोल्टेज की तार से कांवडिय़ों का कैंटर भिड़ गया, जिससे एक कांवडिय़े की मौत हो गई, जबकि सात कावडिय़े गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों का उपचार तिगांव के एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

Advertisement

मृतक का नाम नितिन बताया जा रहा है जो कि तिगांव अधाना पट्टी का ही रहने वाला है। इस घटना से गांव शोक में डूबा हुआ है वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर तमाम समाज सेवी, नेता गण और अधिकारी पहुंंच गए। इस डाक कांवड़ की तैयारी में 16 से 23 साल के युवक शामिल थे।

ग्रामीणों को जैसे ही हादसे की जानकारी मिली तो ग्रामीण तुंरत अस्पताल में पहुंच गए, जिससे अस्पताल में भीड़ लग गई। वहीं अब ग्रामीणों में बिजली के तारों को ऊंचा करने की मांग की है। तिगांव के सरपंच ने कहा ​​कि तारों की ऊंचाई के ​बारे में वह पहले ही विभाग को जानकारी दे चुके हैं।

Advertisement

हादसा उस समय हुआ जब कांवड़ के लिए जाने के लिए बल्लभगढ़ सेक्टर-2 से डीजे सेट करके कैंटर को तिगांव गांव में लेकर आ रहे थे। ऐसे में सुबह करीब 5: 30 बजे उनकी गाड़ी कॉलेज के सामने से जा रहे हाई वोल्टेज के तारों से टकरा गई। जिसके चलते पूरी गाड़ी में करंट दौड़ गया।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ड्राइवर की सूझबूझ के कारण अन्य साथियों की जान बच गई, क्योंकि ड्राइवर ने समय रहते गाड़ी को संभाल दिया और गाड़ी को तार से दूर कर दिया। गंभीर रूप से घायल हुए युवकों का तिगांव के हॉस्पिटल में उपचार चल रहा है। जहां उनकी हालत संतोषजनक बताई जा रहीं हैं।

कांवडियों के साथी ने बताया कि वह मौके पर ही था। जब यह हादसा हुआ वह भी अपने साथियों के साथ कांवड़ लेने जा रहा था, लेकिन ऐसे में हाईटेंशन तार नीचे होने के कारण गाड़ी से टकरा गई और यह बड़ा हादसा हो गया। उसने गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाई।

जितेंद्र कुमार ने बताया कि उनका भतीजा जो कि इस हादसे का शिकार हुआ उसको भी करंट लगा जिसका उपचार अभी तिगांव अस्पताल में चल रहा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×