For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कंगना रणौत ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर पीड़ितों का हालचाल जाना

06:59 AM Aug 07, 2024 IST
कंगना रणौत ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर पीड़ितों का हालचाल जाना
मंडी से सांसद एवं अभिनेत्री कंगना रणौत रामपुर बुशहर के गांव समेज में बाढ़ पीड़ितों का हालचाल जानते हुए। -निस
Advertisement

रामपुर बुशहर, 6 अगस्त (निस)
अभिनेत्री-सांसद कंगना रणौत ने मंगलवार को शिमला जिले के आपदा प्रभावित समेज गांव का दौरा किया और बाढ़ पीड़ितों के लिए कुछ नहीं करने का राज्य सरकार पर आरोप लगाया। रणौत ने रामपुर उपखंड के समेज में अचानक आई बाढ़ के पीड़ितों से बात की। उन्होंने कहा, ‘यह दिल दहला देने वाली त्रासदी है। लोगों ने बच्चों समेत अपने परिवार के सभी सदस्यों को खो दिया। वे डरे हुए हैं और सदमे में हैं। मैं राज्य सरकार से अनुरोध करूंगी कि प्रभावित परिवारों को तत्काल राहत प्रदान की जाए।’ मंडी से भाजपा सांसद ने पिछले साल बाढ़ प्रभावित परिवारों को कांग्रेस के नेतृत्व वाली हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा धन आवंटन की विशेष जांच की भी मांग की।
मंडी लोकसभा क्षेत्र की सांसद कंगना रणौत ने आपदा के पांच दिनों के बाद रामपुर बुशहर व निरमंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों गानवी, समेज, बागीपुल व केदस का दौरा कर बाढ़ प्रभावितों का हालचाल जानकर बाढ़ से हुई जानमाल की क्षति का जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान बाढ़ प्रभावितों से मिलकर उनका दुःख-दर्द साझा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में सबको साथ मिलकर चलना है। उन्होंने इस आपदा से निपटने में केंद्र से उदार सहायता लाने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि त्रासदी की इस घड़ी में वे हिमाचल का पक्ष केंद्र के सम्मुख मजबूती से रखेंगी और बाढ़ पीड़ितों की पूरी मदद की जाएगी। पत्रकारों द्वारा केंद्र के आपदा राहत पैकेज को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने चुप्पी साध ली।

कुर्पन खड्ड पर बैली ब्रिज बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर

रामपुर बुशहर (निस) : मुख्यमंत्री के दिशानिर्देशों पर अमल करते हुए निरमंड उपमंडल प्रशासन ने समेज और बागीपुल के 12 परिवारों को 50-50 हजार रुपए की राहत राशि प्रदान करते हुए कुल 6 लाख की अग्रिम राहत राशि प्रदान की है। एसडीएम निरमंड मनमोहन सिंह ने कहा कि बागीपुल में कुर्पन खड्ड के ऊपर तीन दिनों में वैली ब्रिज तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है। इस स्थान पर ब्रिज बनाने का कार्य 50 फीसदी से ज्यादा हो चुका है। इसके पश्चात केदस में वैली ब्रिज बनाने का कार्य आरंभ होगा। केदस में ब्रिज निर्माण के लिए आवश्यक सामग्री पहुंचाई जा चुकी है।

Advertisement

तेरंग में हादसे के छठे दिन महिला का शव बरामद

मंडी के तेरंग में बाढ़ राहत बचाव कार्यों में जुटे एनडीआरएफ के जवान।-निस

मंडी (निस) : तेरंग में हुए हादसे के छठे दिन एक महिला खुड्डी देवी का शव बरामद हुआ है। अब केवल एक व्यक्ति हरदेव लापता हैं जिनकी तलाश जारी है। सर्च टीमों द्वारा हरदेव को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा है और उन्हें भी बहुत जल्दी ढूंढ लिया जाएगा। उपायुक्त अपूर्व देवगन ने बताया कि हादसे के बाद से 10 लोग लापता थे, जिनमें से 8 के शवों को ढूंढ लिया गया है। आज सर्च आपरेशन में खुड्डी देवी का शव बरामद हो गया। इससे हादसे में मृतकों की संख्या 9 हो गई है। उन्होंने बताया कि दो दिन पहले स्निफर डॉग ने शव होने का संकेत दे दिया था लेकिन वहां पर बड़ी-बड़ी चट्टानें होने के कारण शव नहीं निकल पा रहा था। आज पोकलेन मशीन की‌ मदद से रेस्क्यू टीमों द्वारा चट्टानों को हटाकर शव बाहर निकाल लिया गया है। उन्होंने बताया कि मृतक खुड्डी देवी के परिवार को 4 लाख रुपये की राशि भी जारी कर दी गई है। उन्होंने बताया कि तेरंग तक सड़क खोलने का कार्य किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के आलाधिकारी इस कार्य में लगे हुए हैं। सड़क को अत्यधिक नुकसान होने के कारण इसे खोलने में वक्त लग रहा है। उन्होंने कहा कि पोकलेन मशीन हादसे वाले स्थान पर पहुंचा दी गई है। इसकी मदद से ही हम शव को निकालने में सफल हुए हैं। तेरंग में आज सर्च अभियान के दौरान पुलिस अधीक्षक साक्षी वर्मा भी मौजूद रहीं। सर्च अभियान डीआरओ मंडी हरीश शर्मा और कार्यवाहक एसडीएम डॉ भावना वर्मा की देखरेख में चला हुआ है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×