For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Kangana Ranaut: विवादित बयान पर घिरी कंगना रणौत की नड्डा से मुलाकात, कांग्रेस ने घेरा

03:23 PM Aug 29, 2024 IST
kangana ranaut  विवादित बयान पर घिरी कंगना रणौत की नड्डा से मुलाकात  कांग्रेस ने घेरा

नयी दिल्ली, 29 अगस्त (भाषा/ट्रिन्यू)

Advertisement

Kangana Ranaut controversial comment: कंगना रणौत और विवाद यह शब्द एक-दूसरे के पूरक बन गए हैं। फिल्म इंडस्ट्री हो या फिर अब राजनीति... कंगना जहां भी जाती हैं उनकी बातों से विवाद पैदा हो ही जाता है। कंगना अपनी बेबाक टिप्पणियों को जानी जाती है।

हाल ही में किसानों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कहने के बाद भाजपा सांसद कंगना को पार्टी ने नसीहत दी थी, लेकिन अब कंगना ने जातिगत आरक्षण को लेकर एक साक्षात्कार में टिप्पणी की है।

Advertisement

अब पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें तलब किया। वह वीरवार को यहां राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके आवास पर मिली। अपनी टिप्पणी को लेकर विवाद होने के बाद यह यह दूसरा मौका है जब रणौत ने भाजपा अध्यक्ष से मुलाकात की।

उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में निरस्त किए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन पर कथित अपमानजनक टिप्पणी के साथ विवाद खड़ा कर दिया था। कंगना ने एक साक्षात्कार में कथित तौर पर कहा था कि पंजाब में किसान आंदोलन के नाम पर उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे और वहां बलात्कार तथा हत्याएं हो रही थीं।


इस साक्षात्कार की एक क्लिप ‘एक्स' पर भी उन्होंने साझा किया था। इसमें उन्होंने कहा था कि अगर देश का नेतृत्व मजबूत नहीं होता तो भारत में भी ‘बांग्लादेश जैसी स्थिति' पैदा हो सकती थी।

उन्होंने यह भी दावा किया कि किसानों के प्रदर्शन के दौरान 'लाशें लटकी थी और दुष्कर्म की घटनाएं हो रही थीं।'' उन्होंने 'षड्यंत्र'' में चीन और अमेरिका के शामिल होने का आरोप लगाया। उनकी इस टिप्पणी पर विववाद होने के बाद भाजपा ने रणौत के बयान से असहमति जताते हुए किनारा कर लिया था।

पार्टी ने मंडी की सांसद को हिदायत भी दी कि वह इस प्रकार के कोई बयान भविष्य में न दें। इसके बाद, कांग्रेस ने हमलावर रुख अख्तियार करते हुए सत्तारूढ़ पार्टी से कहा था कि यदि वह वास्तव में रणौत के विचारों से असहमत है तो उन्हें पार्टी से निष्कासित किया जाए। वहीं, अब कंगना ने जातिगत जनगणना को लेकर टिप्पणी की है और कहा कि यह नहीं होनी चाहिए। 


कंगना की इस टिप्पणी पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सुप्रिया श्रीनेत ने भाजपा से पूछा कि पार्टी में इतना सन्नाट क्यों है। पार्टी को कंगना के बयान पर अपनी मंशा जाहिर करनी चाहिए। सुप्रिया ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसमें कंगना नड्डा से मिलकर जा रही हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement