For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Kangana Ranaut Emergency: कंगना रणौत का दावा, फिल्म इमरजेंसी को मिला सेंसर बोर्ड का प्रमाण पत्र

07:19 PM Oct 17, 2024 IST
kangana ranaut emergency  कंगना रणौत का दावा  फिल्म इमरजेंसी को मिला सेंसर बोर्ड का प्रमाण पत्र
कंगना रणौत। फोटो कंगना के एक्स अकाउंट @KanganaTeam से
Advertisement

नयी दिल्ली, 17 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Kangana Ranaut Emergency: सिने अभिनेत्री एवं भाजपा सांसद कंगना रणौत ने बृहस्पतिवार को कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म ‘इमरजेंसी' को प्रमाण पत्र जारी कर दिया है। इससे कुछ हफ्ते पहले ही उन्हें अपनी इस फिल्म की रिलीज स्थगित करनी पड़ी थी। रणौत ने ‘इंस्टाग्राम स्टोरीज' व एक्स अकाउंट पर लिखा, “हमें अपनी फिल्म ‘इमरजेंसी' के लिए प्रमाण पत्र मिल गया है।”

उन्होंने कहा, “ हम जल्द ही रिलीज की तारीख की घोषणा करेंगे, आपके धैर्य और समर्थन के लिए धन्यवाद।” यह फिल्म छह सितंबर को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन सेंसर बोर्ड से मंजूरी प्रमाण पत्र नहीं मिलने के कारण यह रिलीज़ नहीं हो सकी।

Advertisement

सेंसर बोर्ड का प्रमाण पत्र भारत में फिल्मों के सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए महत्वपूर्ण है। रणौत ने ‘इमरजेंसी' की पटकथा लिखी है। साथ में वह इसकी निर्देशक और सह-निर्माता भी हैं, फिल्म में वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका में हैं।


फिल्म को रिलीज के लिए प्रमाण पत्र न दिए जाने को लेकर सीबीएफसी के साथ विवाद हुआ था। यह तब विवादों में घिर गई थी जब शिरोमणि अकाली दल समेत सिख संगठनों ने इस पर समुदाय को गलत तरीके से पेश करने और गलत तथ्य पेश करने का आरोप लगाया था।

रणौत ने सेंसर बोर्ड पर रिलीज में देरी करने के लिए प्रमाणन में विलंब करने का आरोप लगाया था। पिछले महीने सीबीएफसी ने बंबई उच्च न्यायालय को बताया था कि रणौत ने फिल्म में उस सामग्री को हटाने पर सहमति जताई है जिनका सुझाव बोर्ड ने दिया है।

Advertisement
Tags :
Advertisement