मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कंडेला किसान संगठन ने किया रणजीत चौटाला का समर्थन

09:00 AM May 17, 2024 IST

बरवाला, 16 मई (निस)
सर्व जातीय खाप पंचायत के राष्ट्रीय संयोजक एवं भारतीय किसान मजदूर यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष टेकराम कंडेला ने हिसार लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रणजीत चौटाला का समर्थन करने का ऐलान किया है। इससे पहले टेकराम कंडेला व अन्य ने मुख्यमंत्री नायब सैनी व रणजीत सिंह से मुलाकात कर किसानों सहित प्रदेश से जुड़ी अन्य मांगें भी रखीं।
संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष टेकराम कंडेला ने कहा कि रणजीत चौटाला किसान मसीहा चौ. देवीलाल के बेटे हैं और उनसे हमारा पारिवारिक संबंध भी है। किसानों के मसले पर हमारे संगठन की सरकार से नाराजगी थी। जिस पर मुख्यमंत्री नायब सैनी ने हमें बुलाया और बातचीत की। हमने किसानों से जुड़ी मांगे रखीं। जिनमें सम्मान निधि बढ़ाने, किसान आंदोलन के समय दर्ज मुकदमे रद्द करने, प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने, स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, हिन्दू मैरिज एक्ट में बदलाव सहित अन्य भी थी। यहां पर भाजपा उम्मीदवार रणजीत सिंह ने उन्हें भरोसा दिलाया कि चुनाव के बाद प्रधानमंत्री या केन्द्रीय गृह मंत्री से उन्हें मिलवाकर मांगों व समस्याओं का समाधान निकलवाया जाएगा। टेकराम कंडेला ने कहा कि किसानों की मांगों व समस्याओं का हल करवाने के लिए वे सदैव अग्रणी रहे हैं। अब भी उनका यही मानना है कि बातचीत से ही समाधान संभव है। ऐसे में हमारे संगठन ने हिसार लोकसभा सीट पर चौ. रणजीत सिंह के समर्थन का निर्णय लिया है। प्रदेश की अन्य सीटों पर संगठन नेताओं से विचार विमर्श करके निर्णय लिया जाएगा।
इस अवसर पर किसान यूनियन हरियाणा के प्रधान हजूरा सिंह, पंचायती प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अभय राम कंडेला, जनकल्याण मंच युवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राममेहर कंडेला, सिवाच खाप के महासचिव व जन कल्याण मंच के प्रधान सुनील सिवाच, इनेलो के पूर्व महासचिव दयानंद श्योराण, कर्मचारी सैल के जिला प्रधान डॉ बलराज, बीकेयू प्रधान अजमेर दालम मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement