For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कांडा बंधुओं को आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस

08:27 AM Aug 28, 2024 IST
कांडा बंधुओं को आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस
सिरसा में मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते कांग्रेस नेता राजकुमार शर्मा व अन्य। -हप्र

सिरसा, 27 अगस्त (हप्र)
45-सिरसा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम राजेंद्र कुमार ने चुनाव आदर्श आचार संहिता के उल्लंघना की शिकायत पर विधायक गोपाल कांडा व गोविंद कांडा को नोटिस जारी किया है। उन्होंने 24 घंटे के अंदर नोटिस का जवाब देने को कहा है।
सिरसा के भादरा बाजार निवासी शिकायतकर्ता राजकुमार पुत्र होशियारी लाल निवासी सिरसा द्वारा विधायक गोपाल कांडा व गोविंद कांडा के विरुद्ध आदर्श अाचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज करवाई गई थी। इस संबंध में सिरसा विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी ने शिकायत पर तुरंत संज्ञान लेते हुए उक्त दोनों को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है।
प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि राजकुमार शर्मा ने विधायक गोपाल कांडा व उनके भाई गोबिंद कांडा पर चुनावी आचार संहिता की सरेआम अवहेलना करने व मतदाताओं को बरगलाने के आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग को शिकायत की थी। मंगलवार को मोहल्ला जंडवाला स्थित अपने कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए राजकुमार शर्मा ने कहा कि हर बार चुनावी मौसम में कांडा बंधु लोगों के जमीर का सौदा करने का काम करते हैं। इसके बाद 5 साल तक जनता को भुला देते हैं। उन्होंने कहा कि विधायक बनने के बाद गोपाल कांडा धन्यवादी दौरा करने तक नहीं गए।
शर्मा ने कहा कि चुनाव आचार संहिता लोक अधिनियम 1951 की धारा 123 बी में साफ बताया गया है कि मतदाताओं को किसी भी प्रकार का प्रलोभन नहीं दिया जा सकता। चुनाव लड़ने के इच्छुक 50 हजार से ज्यादा की नकद राशि लेकर नहीं घूम सकते, मगर गोबिंद कांडा ने आचार संहिता की धज्जियां उड़ाकर रख दी हैं। राजकुमार शर्मा ने आरोप लगाया कि गोबिंद कांडा पुलिस व प्राइवेट सुरक्षा में गाड़ियों में लाखों-करोड़ों रुपए लेकर इन्हें मतदाताओं के बीच बांटने का काम कर रहे हैं।
कांग्रेस नेता ने कहा कि इस बाबत वह बुधवार को दिल्ली चुनाव आयोग कार्यालय भी जाएंगे। शर्मा ने कहा कि वे चुनाव आयोग से कांडा बंधुओं को चुनाव के लिए अयोग्य घोषित करने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के दवाब में कार्रवाई न हुई तो वे अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।
इस मौके पर प्रदीप सैनी कोआॅर्डिनेटर हलका सिरसा विधानसभा, गजानंद सोनी, कैलाश कानूनगो, मनमोहन मिढा, शेखर सोनी, विनोद हिटलर, राजकुमार चन्दा, गुरलाल सेखों आदि मौजूद थे।

Advertisement

‘यहां-यहां बांटी नकदी’

राजकुमार शर्मा ने दावा किया कि 3 दिन पहले नारायणखेड़ा गांव में गोबिंद कांडा ने सरपंच को 9 लाख रुपए नकद दिए। इसी प्रकार बेगू में 6 लाख, चौबुर्जा में 50 हजार व चाडीवाल गांव में जाकर 10 लाख की नकदी बांटी। शर्मा ने कहा कि इतना ही नहीं कांडा बंधुओं की ओर से जारी किए गए विज्ञापन में कहा गया है कि कोई भी व्यक्ति स्ट्रीट लाइट, खंभे लगाने के लिए संपर्क कर सकता है। शर्मा ने कहा कि यह काम नगरपरिषद का है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement