For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Kamala Harris: भारतीय-अमेरिकियों ने कमला हैरिस के प्रचार के लिए वेबसाइट की शुरु की

02:42 PM Aug 23, 2024 IST
kamala harris  भारतीय अमेरिकियों ने कमला हैरिस के प्रचार के लिए वेबसाइट की शुरु की
कमला हैरिस। फोटो कमला हैरिस के एक्स अकाउंट से

शिकागो, 23 अगस्त (भाषा)

Advertisement

Kamala Harris: अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस को उम्मीदवार घोषित किए जाने को लेकर उत्साहित भारतीय-अमेरिकियों के एक समूह ने उपराष्ट्रपति के प्रचार अभियान के लिए नयी वेबसाइट- देसीप्रेसिडेंट.कॉम की शुरुआत की है जिसकी टैगलाइन 'कमला के साथ' रखी गई है।

हैरिस की मां मूलरूप से चेन्नई की थीं जो बाद में अमेरिका में आ कर बस गई थीं जबकि उनके पिता जमैका से अमेरिका आ गए थे। भारतीय-अमेरिकी लोग इस बात से काफी उत्साहित हैं कि उनके समुदाय के किसी व्यक्ति को राष्ट्रपति पद के लिए प्रत्याशी घोषित किया गया है। वेबसाइट पर कहा गया है, 'आगामी माह बेहद रोमांचकारी होंगे और वादा है कि हम सब मिलकर इतिहास रचेंगे। आप लोगों का सहयोग और भागीदारी हमारी सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण है।'

Advertisement

कमला' टैगलाइन के साथ टी-शर्ट निकाली

इंडियन अमेरिकन इम्पैक्ट फंड' की पहल ‘द देसी प्रेसिडेंट' ने ‘कमला के साथ: वोट कमला' टैगलाइन के साथ एक टी-शर्ट निकाली है जो सोशल मीडिया मंच पर कम समय में ही काफी लोकप्रिय हो गई है। यह पहली बार नहीं है कि राष्ट्रपति चुनाव के दौरान प्रचार अभियान में हिंदी नारे का इस्तेमाल किया गया है। इससे पहले 2016 के चुनावों में, ट्रंप की प्रचार अभियान टीम ने 'अब की बार, ट्रंप सरकार' नारे का इस्तेमाल किया था।

हिंदुओं ने कमला हैरिस के समर्थन में 'हिंदू फॉर कमला हैरिस' समूह बनाया

कमला हैरिस का समर्थन करने के लिए देश के कुछ हिंदुओं ने मिलकर 'हिंदू फॉर कमला हैरिस' समूह बनाया है। उनका मानना है कि वह भारत, अमेरिका और दुनिया के लिए अच्छी नेता होंगी। 'हिंदू फॉर कमला हैरिस' समूह के संस्थापक सदस्यों ने कहा कि 'कमला देवी हैरिस को अमेरिका की 47वीं राष्ट्रपति' नियुक्त होने में मदद के वास्ते के यह समूह बनाया गया है।

समूह के एक सदस्य ने कहा, 'हमें कमला हैरिस को जीतने में मदद करनी चाहिए। यह अमेरिका, भारत और दुनिया के लिए सबसे अच्छा परिणाम होगा! ट्रंप एक आपदा हैं !' एक अन्य सदस्य ने कहा, 'जीत का एक सरल रास्ता है। दूसरे पक्ष को खारिज किए बिना, हैरिस की उम्मीदवारी को इसलिए समर्थन दें, जिसके लिए वह खड़ी हैं।' समूह ने हिंदुओं से चुनाव में मतदान करने, अपने घर के पास कमला हैरिस के समर्थन में संकेतक लगाने और उनके चुनाव-प्रचार अभियान में मदद करने के लिए चंदा देने का आग्रह किया है।

मैं एक ऐसी राष्ट्रपति बनूंगी जो देश के लोगों को एकजुट कर सके : कमला हैरिस

कमला हैरिस ने वादा किया कि वह ऐसी राष्ट्रपति बनेंगी जो देश के लोगों को एकजुट कर सके। हैरिस ने कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव किसी एक पार्टी या गुट के सदस्य के रूप में नहीं बल्कि अमेरिकियों के रूप में आगे बढ़ने का एक नया रास्ता तैयार करने का मौका है। हैरिस (59) अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए किसी प्रमुख दल की उम्मीदवार बनने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी और पहली अश्वेत महिला हैं।

उन्होंने कहा, 'मुझे पता है कि आज रात विभिन्न राजनीतिक विचारों वाले लोग इसे देख रहे हैं और मैं चाहती हूं कि आप यह जान लें कि मैं सभी अमेरिकियों के लिए राष्ट्रपति बनने का वादा करती हूं...' हैरिस ने कहा, 'मैं एक ऐसी राष्ट्रपति बनूंगी जो हमें एकजुट करे सके, जिससे हम अपनी बड़ी से बड़ी आकांक्षाओं को पूरा कर सकेंगे। एक ऐसी राष्ट्रपति जो नेतृत्व भी करे और सभी लोगों की बात भी सुने। जो यथार्थवादी हो, व्यावहारिक हो और जिसमें सामान्य ज्ञान हो और हमेशा अमेरिकी लोगों के लिए लड़ सके। न्यायालय से लेकर व्हाइट हाउस तक यही मेरे जीवन का लक्ष्य रहा है।'

Advertisement
Tags :
Advertisement
×