मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

घरौंडा में हैट्रिक की जुगत में कल्याण, खाता खोलना चाह रहे राठौर

07:43 AM Oct 03, 2024 IST
हरविंद्र कल्याण वीरेंद्र राठौर

रमेश सरोए/हप्र
करनाल, 2 अक्तूबर
करनाल जिला की घरौंडा विधानसभा सीट पर इस बार कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा है। भाजपा के दो बार के विधायक हरविंद्र सिंह कल्याण हैट्रिक लगाने की जुगत में हैं। वहीं, पूर्व में भी तीन बार इस सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर यहां अपना खाता खोलना चाहते हैं। जाट, राजपूत, रोड़ बहुल इस विधानसभा क्षेत्र में दूसरी सामान्य जातियों के अलावा एससी-बीसी वोटर हार-जीत में निर्णायक होते हैं।
जीटी रोड बेल्ट के कई विधानसभा सीटों पर रोड़ बिरादरी के मतदाता हैं। भाजपा ने रोड़ बिरादरी से दो टिकटें दी हैं। हरविंद्र कल्याण के अलावा पुंडरी की सीट पर भी भाजपा ने रोड़ को वोट देकर इस बड़े वोट बैंक को साधने की कोशिश की है। हमेशा विवादों से दूर रहे हरविंद्र सिंह कल्याण की गिनती पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय बिजली मंत्री मनोहर लाल खट्टर के नजदीकियों में होती है। मुख्यमंत्री के साथ करीबी के चलते ही वे घरौंडा में विकास कार्य करवाने में भी कामयाब रहे।
अब विधानसभा चुनावों में वे विकास के मुद्दे को भुनाने में जुटे हैं। बड़ी बात यह है कि घरौंडा का चुनाव पार्टियों से बाहर निकल कर अब चेहरों पर आ गया है। करनाल जिला की अन्य सीटों पर चुनावी मुकाबले की तस्वीर साफ सी होने लगी है। घरौंडा सीट पर कांटे का मुकाबला चल रहा है। हार-जीत के कयास लगाना मुश्किल हो गया है। दोनों ही पार्टियों के नेताओं के समर्थक, मतदाताओं के बीच जबरदस्त चुनावी घमासान देखने को मिल रहा है।
कांग्रेस को भी इस सीट के महत्व का पता है, इसलिए घरौंडा के साथ लगते असंध हलके में राहुल गांधी की रैली भी करवाई गई।
पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा, रोहतक सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा राजस्थान के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट भी घरौंडा में वीरेंद्र सिंह राठौर के लिए प्रचार कर चुके हैं। वहीं, हरविंद्र सिंह कल्याण के लिए भी भाजपा के कई केंद्रीय नेता चुनाव प्रचार कर चुके हैं। हरविंद्र कल्याण के साथ एक पॉजिटिव बात यह है कि दस वर्षों से विधायक रहते हुए भी उन्होंने हलके में अपनी सक्रियता को कम नहीं होने दिया।

Advertisement

Advertisement