For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कालका-पिंजौर वासियों ने की मनवीर कौर गिल को कांग्रेस प्रत्याशी बनाने की मांग

07:56 AM Sep 05, 2024 IST
कालका पिंजौर वासियों ने की मनवीर कौर गिल को कांग्रेस प्रत्याशी बनाने की मांग
कालका में बुधवार को मनवीर कौर गिल को कांग्रेस प्रत्याशी बनाए जाने की मांग करते लोग। -हप्र/निस

पंचकूला/कालका, 4 सितंबर (हप्र/निस)
कालका और पिंजौर वासियों ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी से आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में कालका से समाजसेवी मनवीर कौर गिल को प्रत्याशी बनाने की मांग की। भारी संख्या में पिंजौर-कालका पुराने नेशनल हाईवे पर स्थित फॉरेस्ट कांप्लेक्स के सामने महिलाएं व पुरुष इकट्ठे हुए।
उन्होंने कांग्रेस हाईकमान से कालका की बेटी और पूर्व में कालका से चुनाव लड़ चुकी व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी महासचिव रही मनवीर कौर गिल को इस बार भी कांग्रेस प्रत्याशी बनाकर महिलाओं को प्रतिनिधित्व देने की पार्टी की घोषणा को अमली जामा पहनाने की मांग की।
इस अवसर पर सिमरन, ज्योति, गगनदीप सिंह, पुष्पिंद्र शर्मा, बिंदू शर्मा, राजदीप सिंह आदि ने कहा कि मनवीर कौर गिल स्थानीय गांव करनपुर की निवासी हैं और वह कालका से कई बार विधायक चुने गए और मंत्री व सांसद रहे लक्ष्मण सिंह की भतीजी भी हैं। यदि मनवीर कौर गिल को कालका से कांग्रेस प्रत्याशी बनाया जाता है तो लक्ष्मण सिंह के समर्थकों को खुशी होगी, साथ ही महिला प्रत्याशी होने के नाते आधी आबादी की वोट भी कांग्रेस के खाते में आ सकती है और वह कालका की सीट आसानी से जीतकर हरियाणा में बनने वाली कांग्रेस सरकार के खाते में अपना बहुमूल्य योगदान दे सकेंगी। लोगों ने कहा कि कालका विधानसभा क्षेत्र में किसी को भी मनवीर कौर गिल का परिचय देने की जरूरत नहीं है। लोग उनसे भली भांति परिचित हैं।
मनवीर कौर गिल कालका हल्के के हर शहर और हर गांव की समस्याओं से भी अच्छी तरह से परिचित हैं। इसलिए कांग्रेस हाईकमान द्वारा मनवीर कौर गिल को ही कालका से कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किया जाए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement