मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बीएसएफ अकादमी में चमका कैथल के बेटे का नाम

10:45 AM Oct 10, 2024 IST
कैथल में अनूप कुमार को सम्मानित करते बीएसएफ के अधिकारी। -हप्र

कैथल, 9 अक्तूबर (हप्र)
कैथल जिले के बेटे सहायक कमांडेंट अनूप कुमार ने टेकनपुर में सीमा सुरक्षा बल अकादमी में अपूर्व उपलब्धि हासिल करके अपने गृहनगर को गौरवान्वित किया है।
अनूप कुमार ने सहायक कमांडेंट के रूप में अपना बुनियादी प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा किया है और पांच में से चार प्रभावशाली ट्रॉफियां हासिल की हैं।
उन्हें असाधारण फायरिंग कौशल, अटूट सटीकता और परिशुद्धता के लिए सर्वश्रेष्ठ शॉट, लिखित विषयों में उनकी अकादमिक उत्कृष्टता का सम्मान करते हुए, उनकी बौद्धिक क्षमता के प्रदर्शन के लिए इनडोर में सर्वश्रेष्ठ, उनके उत्कृष्ट व्यावहारिक ज्ञान और असाधारण कमांड और नियंत्रण कौशल के लिए आउटडोर में सर्वश्रेष्ठ तथा सबसे सर्वश्रेष्ठ स्वोर्ड ऑफ ऑनर सर्वोच्च सम्मान मिला। अपनी शानदार उपलब्धियों के अलावा, अनूप कुमार को भारत के प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) में सेवा करने का गौरव भी मिला है।
अनूप कुमार ने अपने पूरे करियर में असाधारण नेतृत्व कौशल और शैक्षणिक उत्कृष्टता का प्रदर्शन किया है। विशिष्ट एसपीजी में उनका चयन और बीएसएफ अकादमी में उत्कृष्ट प्रदर्शन राष्ट्र के लिए विशिष्ट सेवा की उनकी क्षमता को रेखांकित करता है।
अनूप कुमार ने अपनी उपलब्धियों का श्रेय प्रशिक्षकों, माता उर्मिला, पिता रामेश्वर फौजी और पत्नी शीतल शर्मा को दिया।

Advertisement

Advertisement