For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कबीर साहेब ने अंधकार से उजाले का दिखाया रास्ता : ओमवीर पंवार

10:47 AM Jun 23, 2024 IST
कबीर साहेब ने अंधकार से उजाले का दिखाया रास्ता   ओमवीर पंवार
पानीपत में कबीर साहेब के प्रकट दिवस पर श्रद्धालुओं को संबोधित करते कांग्रेस नेता एवं समाजसेवी ओमवीर पंवार। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 22 जून (हप्र)
सद‍्गुरु कबीर साहेब के प्रकट दिवस के अवसर पर पानीपत ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र की दीनानाथ कॉलोनी स्थित कबीर धर्मशाला से शनिवार को सुबह प्रभात फेरी निकाली गई जो कि दलबीर नगर, राकेश नगर, डाबर कॉलोनी, हनुमान कॉलोनी व महादेव कॉलोनी से होते हुए देशराज कॉलोनी स्थित कबीर धर्मशाला में संपन्न हुई। यहां पहुंचने पर धर्मशाला प्रबंधन कमेटी के सदस्य मास्टर ओमप्रकाश राजबीर रोशे, सुभाष सिरोही, अखिलेश कुमार व जयभगवान आदि ने प्रभात फेरी में शामिल महिलाओं व भगतों का फूल बरसाकर स्वागत किया। उसके बाद गणमान्य व्यक्तियों द्वारा ध्वजारोहण कर श्रद्धालुओं द्वारा कबीर साहेब की आरती की गई।
इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं समाजसेवी ओमवीर सिंह पंवार ने कहा कि सद्गुरू कबीर साहेब विश्व में एक महापुरुष सिद्ध हुए, जिन्होंने पूरी मानव जाति के एक समान कल्याण की बात करते हुए मानव जगत को अंधकार से उजाले का रास्ता दिखलाया। किशनपुरा कबीर मंदिर में कबीर समाज युवा चेतना समिति द्वारा और एकता विहार धर्मशाला में भी प्रकट दिवस पर सत्संग व भंडारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भगत राजकुमार कटारिया, ऋषिपाल रोशे, महावीर, रामकुमार, कंवरपाल खटानिया, सुरेश बेगबाल, धर्मपाल, देशराज, रमेश कुमार, नवीन मुडाल, प्रवीण राय, मास्टर हरिओम, मास्टर नरेश कुमार, जयभगवान व पदम सिंह पंवार आदि मौजूद रहे।
संत कबीर की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : राजेश पिंटू
गुहला चीका (निस) : भाजपा सरकार ने महान विभूतियों के जन्म उत्सव सरकारी स्तर पर मनाने की परंपरा शुरू की है। ये शब्द है भाजपा नेता राजेश पिंटू ने आज संत कबीर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम कहे। पिंटू ने कहा कि कहा वर्तमान दौर में भी संत कबीर की शिक्षाएं पूरी तरह से प्रासंगिक है। पिंटू ने कहा कि संत कबीर की भूमिका को वंदन करते हुए हरियाणा मुख्यमंत्री आवास को संत कबीर कुटीर का नाम दिया गया है। इसके साथ ही संत कबीर की शिक्षाओं को आत्मसात करते मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सभी वर्गों के लिए सीएम आवास के दरवाजे खुले रखे हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले किसी भी सरकार ने इस प्रकार महान विभूतियों को सम्मान नहीं दिया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement