मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जस्टिस राजीव शकधर मुख्य न्यायाधीश नियुक्त

11:23 AM Sep 22, 2024 IST

शिमला, 21 सितंबर (हप्र)
दिल्ली हाईकोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश राजीव शकधर हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश होंगे। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिश पर राजीव शकधर को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने के आदेश जारी किए हैं।
वे मुख्य न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव की जगह लेंगे। मुख्य न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव को झारखंड हाईकोर्ट स्थानांतरित करने की सिफारिश पर भी केंद्र ने आदेश जारी कर दिए हैं। मई 2023 में न्यायाधीश एमएस रामचंद्र राव को प्रदेश हाईकोर्ट का न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। न्यायाधीश राजीव शकधर को 11 अप्रैल, 2008 को दिल्ली हाईकोर्ट के जज के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्हें 11 अप्रैल 2016 को मद्रास हाईकोर्ट में स्थानांतरित किया गया। उसके बाद 15 जनवरी, 2018 को उन्हें वापस दिल्ली हाईकोर्ट स्थानांतरित किया गया। 18 अक्तूबर को इनकी सेवानिवृत्ति के पश्चात पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के वरिष्ठतम न्यायाधीश जी एस संधावालिया को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट का न्यायाधीश बनाने की सिफारिश भी सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पहले ही कर दी है।

Advertisement

Advertisement