मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जस्टिस मनमोहन बने दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस

08:38 AM Sep 30, 2024 IST
नयी दिल्ली में रविवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना जस्टिस मनमोहन को शपथ दिलाते हुए। साथ हैं दिल्ली की सीएम आतिशी। -प्रेट्र

नयी दिल्ली, 29 सितंबर (एजेंसी)
जस्टिस मनमोहन ने रविवार को दिल्ली दिल्ली हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के तौर पर शपथ ली। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने अपने सचिवालय राज निवास में हुए समारोह में 61 वर्षीय न्यायाधीश को शपथ दिलाई। समारोह में दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी समेत कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा को सुप्रीम कोर्ट का न्यायाधीश नियुक्त किए जाने के बाद जस्टिस मनमोहन को 9 नवंबर, 2023 को कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। जस्टिस मनमोहन प्रख्यात नौकरशाह-राजनेता, जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और दिल्ली के उपराज्यपाल रहे जगमोहन के बेटे हैं। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 11 जुलाई को जस्टिस मनमोहन के नाम की अनुशंसा की थी। वह 16 दिसंबर को सेवानिवृत्त होंगे।
जस्टिस मनमोहन को 13 मार्च, 2008 को दिल्ली हाईकोर्ट में अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त किया गया था। इससे पहले वह एक वरिष्ठ अधिवक्ता थे। 17 दिसंबर 2009 को उन्हें स्थायी न्यायाधीश नियुक्त किया गया था।

Advertisement

Advertisement