मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Julie Sweet: एक्सेंचर सीईओ जूली ने कहा- भारत में भर्ती में आ रही तेजी, नये लोगों को लेने पर जोर

08:16 PM Sep 27, 2024 IST
जूली स्वीट। फोटो जूली स्वीट के वीकिपीडिया अकाउंट से https://en.wikipedia.org/wiki/Julie_Sweet

नयी दिल्ली, 27 सितंबर (भाषा)

Advertisement

सूचना प्रौद्योगिकी सेवा (Information Technology Services) और परामर्श (Consulting) कंपनी एक्सेंचर (Accenture) भारत में अपने नियुक्ति कार्यक्रम (Recruitment Program) को बढ़ा रही है, जिसमें नये लोगों (Fresh Graduates) पर खासतौर से ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। कंपनी की सीईओ (CEO) जूली स्वीट (Julie Sweet) ने यह जानकारी दी।

स्वीट ने एक निवेशक वार्ता (Investor Call) के दौरान कॉलेज से हाल में स्नातक (Recent Graduates) करने वालों की भर्ती के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता (Commitment) दोहरायी। उन्होंने कहा कि इन नयी नियुक्तियों में से अधिकांश भारत में होंगी, जिसे कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण विकास चालक (Growth Driver) के रूप में देखा जाता है। कंपनी का वित्त वर्ष (Fiscal Year) सितंबर से अगस्त तक चलता है, और वह नये वित्त वर्ष (New Fiscal Year) में प्रवेश कर रही है।

Advertisement

स्वीट ने कहा, "हम मुख्य रूप से भारत में नियुक्तियां कर रहे हैं... भारत में बहुत सी नियुक्तियां प्रौद्योगिकी (Technology) से संबंधित हैं, और निश्चित रूप से यह इस समय हमारे कार्यबल (Workforce) को नया बनाएगा। इसलिए नये कॉलेज स्नातकों की भर्ती की जा रही है।"

उन्होंने आगे कहा, "हम पूरी दुनिया में नियुक्तियां करते हैं, और प्रौद्योगिकी में वित्त वर्ष 2024-25 (Fiscal Year 2024-25) में भारत में बहुत अधिक नियुक्तियां होंगी।"

स्वीट ने यह भी बताया कि कंपनी लगातार सृजन से जुड़े कृत्रिम मेधा (Generative AI) पर दांव लगा रही है और अपनी सेवाओं (Services) को नया रूप (Revamp) दे रही है। आयरलैंड स्थित एक्सेंचर के भारत में तीन लाख से अधिक कर्मचारी (Employees) हैं और दुनिया भर में इसके 7.74 लाख कर्मचारी हैं।

Advertisement
Tags :
Accenture CEOCompany AccentureEmployment NewsHindi NewsJulie Sweet Accentureएक्सेंचर सीईओकंपनी एक्सेंचरजूली स्वीट एक्सेंचररोजगार समाचारहिंदी समाचार