मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जुलाना बीएसएनएल एक्सचेंज में लगी आग, 52 गांवों की सेवाएं ठप

08:59 AM Jul 20, 2023 IST
जुलाना में बुधवार को बीएसएनएल एक्सचेंज में मरम्मत कार्य में जुटे तकनीशियन एवं मौके पर मौजूद अधिकारी। -हप्र
Advertisement

दलेर सिंह/हप्र
जुलाना/जींद, 19 जुलाई
जुलाना बीएसएनएल एक्सचेंज में बीती रात आग लगने से एक्सचेंज में लगे कीमती उपकरण जलकर राख हो गए। आग इतनी भयानक थी कि फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। एक्सचेंज में लगी आग से 52 गांव की सेवाएं ठप हो गई। देर शाम तक तकनीशियन एक्सजेंच में आई खराब को ठीक करने में लगे रहे।
जानकारी के अनुसार जुलाना की बीएसएनएल एक्सचेंज में बीती देर रात अचानक आग भड़क उठी। जिसने कुछ ही समय में विकराल रूप धारण कर लिया। एक्सचेंज में ड्यूटी दे रहे कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश भी की, लेकिन आग नियंत्रण से बाहर होती चली गई। उसी दौरान सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की जुलाना और जींद की गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक लगाए गए उपकरण जलकर राख हो चुके थे। आग लगने से बीएसएनएल को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। बता दें कि जुलाना की एक्सचेंज में 17 टॉवर जुड़े हुए हैं। आग लगने के कारण टावर का जुड़ाव टूट गया और लोगों को काफी परेशानियों से होकर गुजरना पड़ा। बीएसएनएल के अधिकारी ने बताया कि किनाना, गतौली, बुआना मेहरड़ा आदि गांव में तो टॉवर काम कर रहे थे लेकिन ढ़िगाना, जुलाना, नंदगढ़, शादीपुर, लजवाना कलां, लजवाना खुर्द, बुढ़ा खेड़ा, मालवी, करेला के टॉवर की कनेक्टिविटी टूट गई। बीएसएनएल एक्सचेंज में आग लगने से जुलाना तहसील, पुलिस स्टेशन, खंड विकास एवं पंचायत विकास अधिकारी कार्यालय, बिजली निगम और बैंकिंग आदि का कार्य बाधित हो गया। जिससे लोगों को काफी परेशानियों से होकर गुजरना पड़ा। इसके अलावा प्राइवेट फाइबर भी कट गई, जिसके चलते ग्राहकों को काफी परेशानियों से होकर गुजरना पड़ा।
हिसार से मंगवाए उपकरण
आग लगने की सूचना मिलने पर डीजीएम राजीव कौशिक और एडीजीएम प्रदीप खटकड़ टीम के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। डीजीएम राजीव कोशिश ने बताया कि बुधवार देर सांय तक सर्विस चालू होने की उम्मीद है। लाइन जोडऩे के लिए कुरूक्षेत्र से टीम बुलाई गई है और जो उपकरण जल गए उनकी जगह दुसरे उपकरण लगाने के लिए हिसार से मंगवाए गए हैं। टीम लगातार प्रयास कर रही है कि लोगों को जल्द से जल्द सुविधा मिल सके।

 

Advertisement

आग बुझाते हुए 2 कर्मी झुलसे
रात के समय जब अचानक एक्सचेंज में आग लग गई तो इसकी सूचना विभाग के अधिकारियों को दी गई। जब तक आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड के कर्मचारी मौके पर पहुंचते। उससे पहले कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया जिसमें खिडक़ी के शीशे कर्मचारियों के हाथों में लग गए जिसमें कर्मचारी रवि कुमार और जेई आलोक कुमार घायल हो गए। घायलों को जुलाना के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया। बीएसएनएल एक्सचेंज में अचानक आग लगने से कर्मचारी हड़बड़ा गए। फायर स्टेशन में बीएसएनएल का कनैक्शन होने के कारण कट गया। एक कर्मचारी भाग कर पैदल ही फायर स्टेशन पहुंचा और कर्मचारियों को आग लगने की सूचना दी। सूचना मिलते ही फायरकर्मी मौके पर पहुंचे।

Advertisement
Tags :
एक्सचेंजगांवोंजुलानाबीएसएनएलसेवाएं
Advertisement