मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

केजरीवाल, सिसोदिया और के. कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ी

07:12 AM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

नयी दिल्ली, 25 जुलाई (एजेंसी)
दिल्ली की एक अदालत ने आबकारी घोटाले से जुड़े धनशोधन और भ्रष्टाचार के मामलों में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बृहस्पतिवार को बढ़ा दी। विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने ईडी की ओर से दर्ज मनी लॉड्रिंग मामले में केजरीवाल की हिरासत 31 जुलाई तक बढ़ा दी जबकि सीबीआई द्वारा दर्ज भ्रष्टाचार के एक मामले में उनकी न्यायिक हिरासत 8 अगस्त तक बढ़ा
दी गई।
न्यायाधीश ने धनशोधन के मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, भारत राष्ट्र समिति की नेता के. कविता और अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत भी 31 जुलाई तक बढ़ा दी। आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अदालत में पेश किया गया। सुप्रीम कोर्ट ने इससे पहले ईडी द्वारा दर्ज मामले में केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी थी लेकिन वह तिहाड़ जेल में ही बंद रहे क्योंकि उन्होंने मामले में जमानती मुचलका नहीं भरा। केजरीवाल सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में न्यायिक हिरासत में हैं।

केजरीवाल की सेहत को लेकर 30 को ‘इंडिया’ की रैली
विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ 30 जुलाई को जंतर-मंतर पर एक रैली आयोजित करेगा, जिसमें तिहाड़ जेल में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरती सेहत का मुद्दा उठाया जाएगा। आम आदमी पार्टी भाजपा पर केजरीवाल को जेल में मारने की साजिश रचने का आरोप लगा रही है और उनकी चिकित्सा रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया है कि तीन जून से सात जुलाई के बीच उनका शर्करा स्तर 26 बार गिरा था। ‘इंडिया’ की घटक आप भाजपा नीत केंद्र सरकार और उपराज्यपाल वीके सक्सेना पर केजरीवाल के जीवन से खेलने का आरोप लगा रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement