मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

संस्कृत श्लोकोच्चारण में जेपीएस, सैनी स्कूल का दबदबा

08:51 AM Oct 13, 2023 IST
रेवाड़ी के जैन पब्लिक स्कूल में बृहस्पतिवार को आयोजित प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित करते अतिथि व आयोजक। -हप्र

रेवाड़ी, 12 अक्तूबर (हप्र)
शहर के जैन पब्लिक स्कूल में बृहस्पतिवार को आयोजित अंतर्विद्यालय संस्कृत श्लोक उच्चारण प्रतियोगिता में जैन पब्लिक स्कूल एवं सैनी पब्लिक स्कूल का दबदबा रहा। प्रतियोगिता में 12 स्कूलों के 24 बच्चों ने संस्कृत श्लोकों में विभिन्न संस्कारों व नीतियों की सुंदर व्याख्या की। निर्णायक मंडल में संस्कृत विद्वान डा. रामफल शास्त्री ने जहां संस्कृत को भाषा नहीं विज्ञान बताया, जबकि सेवानिवृत प्रधानाचार्य अनिल शास्त्री ने संस्कृत भाषा को अमृत के समान पवित्र बताया। प्रतियोगिता में बच्चों ने नीति श्लोकों के माध्यम से संस्कार, उदार चरित्र, परिश्रम, वसुधैव कुटुंबकम की भावना आदि की व्याख्या की।
जैन पब्लिक स्कूल के छात्र मेरू जैन को प्रथम, सैनी पब्लिक स्कूल के गीतेश को द्वितीय, जैन पब्लिक स्कूल की वंशिका अत्री व सैनी पब्लिक स्कूल की तोशिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
प्रबंधन समिति के सचिव अमित जैन, शासकीय निकाय सदस्य अनुज जैन, प्रधानाचार्या सोनल छाबड़ा, उप प्रधानाचार्या विजय गुप्ता, अंकुर प्रभारी रेणिका जैन ने विजेताओं को सम्मानित किया।

Advertisement

Advertisement