मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पत्रकार उर्मिलेश, अभिसार से फिर पूछताछ

08:23 AM Oct 06, 2023 IST

नयी दिल्ली, 5 अक्तूबर (एजेंसी)
दिल्ली पुलिस ने समाचार पोर्टल ‘न्यूज क्लिक’ विवाद मामले में बृहस्पतिवार को पत्रकार उर्मिलेश और अभिसार शर्मा से दोबारा पूछताछ की। अधिकारियों ने बताया कि दोनों गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत दायर एक मामले में समाचार पोर्टल ‘न्यूज क्लिक’ के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ और एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था और उस घटना के दो दिन बाद यह पूछताछ हो रही है। दिल्ली पुलिस द्वारा बुधवार को अदालत में सौंपी गई ‘रिमांड प्रति’ के मुताबिक पुरकायस्थ और उनके सहयोगियों जोसफ राज, अनूप चक्रवर्ती (अमित चक्रवर्ती का भाई) और बप्पादित्य सिन्हा (वर्च्यूनेट सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड के प्रवर्तक) ने गैर कानूनी तरीके से विदेश से धन प्राप्त किया। पुलिस ने अदालत को बताया, ‘यह जानकारी मिली है कि उपरोक्त राशि गौतम नवलखा, तीस्ता सीतलवाड़ से जुड़े जावेद आनंद, तमारा, जिबरान, उर्मिलेश, अरात्रिका हलदर, प्रजंय गुहा ठाकुराता, त्रिना शंकर, अभिसार शर्मा आदि में वितरित की गई।’ रिमांड प्रति के मुताबिक ‘न्यूज क्लिक’ का हिस्सेदार गौतम नवलखा, प्रतिबंधित नक्सली संगठनों का सक्रिय रूप से समर्थन करने जैसी भारत विरोधी और गैर कानूनी गतिविधियों में संलिप्त है और उसका पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट गुलाम नबी के साथ राष्ट्र विरोधी सांठगांठ है।
इस बीच, पुरकायस्थ और चक्रवर्ती की उन याचिकाओं को बृहस्पतिवार को मंजूर कर लिया गया, जिसमें प्राथमिकी की एक प्रति मुहैया कराये जाने का अनुरोध किया गया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश हरदीप कौर ने दिल्ली पुलिस को दोनों को प्राथमिकी की एक प्रति मुहैया कराने का निर्देश दिया। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने एफआईआर की प्रति दिलाए जाने की मांग का विरोध किया, जबकि न्यूज क्लिक की ओर से पेश वकील ने कहा कि यह उनका संवैधानिक अधिकार है।

Advertisement

Advertisement