For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पत्रकारिता समाज का दर्पण : डॉ. पंवार

07:40 AM May 26, 2024 IST
पत्रकारिता समाज का दर्पण   डॉ  पंवार
Advertisement

सोलन, 25 (निस)
जिला मुख्यालय सोलन में पहली बार विश्व संवाद केंद्र शिमला के तत्वावधान में देवर्षि नारद जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर एमएस पंवार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट सोलन के चेयरमैन डॉ. बीएस पंवार ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की,जबकि रिटायर डीपीआरओ बलवीर सिंह ने वशिष्ठ अतिथि के रूप में शिरकत की। डॉ. वाईएस परमार यूनिवर्सिटी नौणी के डीन कॉलेज ऑफ फॉरेस्ट्री डॉ. मनीष ने मुख्य वक्ता रहे।
इस मौके पर बोलते हुए मुख्यातिथि डॉ. बीएस पंवार ने कहा कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। मनुष्य जिस समाज में और जिस वातावरण में रहता है, वह उस बारे जानने को उत्सुक रहता है। अपने आसपास घट रही घटनाओं के बारे में जानकर उसे एक प्रकार के संतोष, आनंद और ज्ञान की प्राप्ति होती है। देवर्षि नारद को सृष्टि का पहला पत्रकार भी कहा जाता है। इसलिए पत्रकारिता में व्यापकता, नवीनता, असाधारणा, सत्यता व प्रमाणिकता, प्रभावशीलता, सपष्टता होना जरूरी है। प्रलोभन से बचकर हमें अपने कर्तव्य का निर्वहन करना चाहिए। यही सब गुण हम देवर्षि नारद से सीख सकते हैं। इस अवसर पर डॉ. मनीष ने भगवान विष्णु के परम भक्त और ब्रह्मा जी के सात मानस पुत्रों में से एक देवर्षि नारद की जयंती की सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि ज्येष्ठ माह के कृष्ण पक्ष की प्रतिपदा तिथि को देवर्षि नारद का जन्म हुआ था, ऐसे में इसे नारद जयंती के नाम से जाना जाता है।

ये रहे मौजूद
इस मौके पर विश्व संवाद केंद्र शिमला के अध्यक्ष राजेश बंसल, उपाध्यक्ष यादविंद्र सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता विवेक शर्मा, गुरदीप साहनी, कश्मीर सिंह, प्रदेश, डॉ. महेंद्र शर्मा, अनिल हैडली, अशोक ठाकुर, कमलेश कुमार समेत अन्य मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×