मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

संयुक्त आयुक्त ने शहर में सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

09:05 AM Aug 25, 2024 IST

गुरुग्राम, 24 अगस्त (हप्र)
नगर निगम गुरुग्राम के संयुक्त आयुक्त विजय यादव ने शनिवार को सदर बाजार सहित अन्य स्थानों का दौरा करके सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस मौके पर उन्होंने बाजार के दुकानदारों से भी बातचीत की।
शनिवार को यादव सुबह के समय सदर बाजार पहुंचे और स्वच्छता कर्मियों द्वारा की जा रही सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर ही दुकानदारों से भी बातचीत की तथा स्वच्छता बनाए रखने में सहयोग देने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दुकानदार अपने यहां डस्टबिन रखे तथा डस्टबिन में ही दुकान का कचरा डाले।
जब कचरा एकत्रित करने वाला कर्मचारी आए तो उसे ही अपना कचरा दें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता कर्मियों द्वारा सुबह बाजार खुलने से पूर्व बाजार की पर्याप्त सफाई सुनिश्चित की जा रही है, लेकिन कई बार देखने में आया है कि कुछ दुकानदार दुकानों की सफाई करने के बाद कचरे को दुकान के सामने सड़क पर फेंक देते हैं। इससे सुबह के समय स्वच्छता कर्मियों द्वारा की गई सफाई फिर से खराब हो जाती है और बाजार गंदा हो जाता है। इसके बाद संयुक्त आयुक्त कार्टरपुरी स्थित सेकेंडरी कचरा कलेक्शन प्वाइंट पर भी पहुंचे तथा कर्मचारियों से कहा कि वे प्रतिदिन पहुंचने वाले कचरे को उसी दिन ही उठाकर बंधवाड़ी कचरा निस्तारण प्लांट में भिजवाना सुनिश्चित करें। इस मौके पर उनके साथ स्वच्छता फील्ड इंचार्ज श्रीकांत शर्मा मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement